अब रीयल कॉप पर फिल्म बनाएंगे Rohit Shetty, जानें कौन हैं Rakesh Maria

4/30/2022 3:05:33 PM

नई दिल्ली। रोहित शेट्टी और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने मुंबई के सबसे सम्मानित शीर्ष पुलिसकर्मियों में से एक और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त, राकेश मारिया पर एक बायोपिक का निर्माण करने के लिए फिर से हाथ मिलाया।
 

बायोपिक उनके कुशल करियर के अनुभवों पर आधारित होगी और इसका निर्देशन खुद मशहूर फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी करेंगे। घोषणा के बारे में बात करते हुए, निर्माता और निर्देशक, रोहित शेट्टी ने कहा, "राकेश मारिया: वह शख्स जिसने 36 साल तक चेहरे पर आतंक देखा !! उनकी अविश्वसनीय यात्रा 1993 में मुंबई में हुए धमाकों, अंडरवर्ल्ड के खतरे से लेकर 2008 में 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों तक फैली हुई है। इस वास्तविक जीवन के सुपर पुलिस वाले की बहादुर और निडर यात्रा को पर्दे पर लाने के लिए वास्तव में सम्मानित महसूस करें !! "
 

आईपीएस अधिकारी राकेश मारिया ने 1981 बैच से सिविल सेवा परीक्षा पास की। 1993 में पुलिस उपायुक्त (यातायात) के रूप में, उन्होंने बॉम्बे सीरियल धमाकों के मामले को सुलझाया, और बाद में मुंबई पुलिस के डीसीपी (अपराध) और तत्कालीन संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) के पास चले गए। मारिया ने 2003 गेटवे ऑफ इंडिया और जावेरी बाजार दोहरे विस्फोट मामले को सुलझाया। मारिया को 2008 में 26/11 के मुंबई हमलों की जांच की जिम्मेदारी भी दी गई थी और जिंदा पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब से पूछताछ की और मामले की सफलतापूर्वक जांच की।
 

राकेश मारिया ने टिप्पणी की, “यात्रा को फिर से जीना रोमांचक है, खासकर जब रोहित शेट्टी जैसे शानदार निर्देशक द्वारा संचालित किया गया हो। पुरानी यादों से अधिक, कठिन चुनौतियों का सामना करने और सभी बाधाओं के खिलाफ काम करने के दौरान मुंबई पुलिस के असाधारण काम को लोगों के सामने रखने का यह एक मूल्यवान अवसर भी है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News