जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी: हाथों में छड़ी, झुकी कमर और नम आंखों के साथ राजीव कपूर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे बूढ़े मैनेजर

2/10/2021 11:41:02 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर राजीव कपूर का मंगलवार को हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया। राजीव कपूर शोमैन राज कपूर के सबसे छोटे बेटे थे। वह ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के भाई थे। उन्होंने 58 की उम्र में अंतिम सांस ली। इस खबर के सामने आने के बाद से उनके फैंस और परिवार के लोग सदमे में हैं। उन्‍हें यकीन नहीं हो रहा है कि राजीव इतनी जल्‍दी इस दुनिया से विदा हो गए।

PunjabKesari

राजीव के अंतिम दर्शन करने बाॅलीवुड के किंग खान से लेकर आलिया भट्ट और अनिल अंबानी तक पहुंचे। लेकिन एक शख्स ने हर किसी को इमोशनल कर दिया वो थे  94 वर्ष के विश्‍व मेहरा। विश्‍व मेहरा कभी आर के स्‍टूडियो में मैनेजर के पद पर काम करते थे। हाथों में छड़ी, झुकी कमर और नम आंखों के साथ विश्‍व मेहरा जब राजीव के अंतिम दर्शन करने पहुंचे तो उन्‍हें देखकर हर किसी को यही लगा कि रिश्‍ते तो बस ऐसे संजोए जाते हैं। तस्‍वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। 

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि वैसे तो राज कपूर के बेटे राजीव कपूर का फिल्‍मी करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा। परिवार के बाकी सदस्‍यों की तरह उनकी फिल्‍में ज्‍यादा नहीं चलीं लेकिन पिता के बनाए आर के स्‍टूडियो से उन्‍हें भी वैसा लगाव था, जैसा बाकी सभी को था। यही वजह थी कि कभी आर के स्‍टूडियो में मैनेजर के पद पर कार्यरत रहे 94 वर्ष के विश्‍व मेहरा भी राजीव को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। विश्‍व मेहरा कपूर खानदान की तीन पीढ़ियों के साक्षी रहे हैं और उन्‍होंने अपनी आंखों के सामने तमाम उतार-चढ़ाव देखे हैं।

PunjabKesari

राज कपूर के मामा हैं विश्‍व मेहरा

विश्‍व मेहरा ने 'आवारा', 'जब जब फूल खिले' और 'प्रेम ग्रंथ' जैसी फिल्‍मों में काम किया है। वह राज कपूर, शम्‍मी कपूर और शशि कपूर के मामा हैं।

PunjabKesari

गोदरेज समूह ने खरीदा आर के स्‍टूडियो

2017 में इस स्टूडियो में भीषण आग लग गई थी और करोड़ों का नुकसान हो गया था। बड़े पैमाने पर उपकरणों, कपड़ों और दूसरी कई चीजों के जल जाने के बाद इसका इस्तेमाल बंद हो गया था। इसके बाद मई 2019 में गोदरेज समूह ने 2.2 एकड़ में बने आर के स्टूडियो को खरीदने का ऐलान किया था। चेंबूर स्थित यह स्टूडियो 7 दशकों तक कपूर खानदान की पहचान रहा था लेकिन अब इसे मिक्स्ड यूज प्रॉजेक्ट के तौर पर स्थापित करने का फैसला किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News