45 की हुईं 'लाल दुपट्टे वाली' फेम एक्ट्रेस, फिल्मीं दुनिया से दूर अब ज़ी रही हैं ऐसी लाइफ

1/25/2020 11:00:22 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. 90 के दशकों की मशहूर एक्ट्रेस रितु शिवपुरी का 25 जनवरी को अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्हीं दिनों एक्ट्रेस ने फिल्म आंखे के गाने 'लाल दुपट्टे वाली' से खूब सुर्खियां बटोरीं। उन दिनों एक्ट्रेस का ये गाना हर बच्चे से लेकर बुढ्ढे के मुंह से आम ही सुनने को मिलता था। इतना ही नहीं, आज भी जब इस गाने का जिक्र होता है, तो लोगों को रितु शिवपुरी का याद आ ही जाती है। इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर एक्ट्रेस कैसी लाइफ जी रहीं हैं, आइए जानते हैं...


साल 1993 में गोविंदा के साथ आई फिल्म 'आंखे' से एक्ट्रेस ने खूब पॉपुलेरिटी हासिल की। फिल्म का गाना 'लाल दुपट्टे वाली' काफी फेमस हुआ।


एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर के दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री को 'आंखें', 'हम सब चोर हैं', 'आर या पार', 'भाई भाई', 'हद कर दी आपने', 'लज्जा', 'शक्ति: द पावर' और 'ऐलान' जैसी सुपरहिट फिल्में दीं हैं।

साल 2006 में एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री से दुरियां बना लीं। इसी साल उन्हें पंजाबी फिल्म 'एक जिंद एक जान' में देखा गया था, जिसमें एक्ट्रेस के किरदार को खूब पसंद किया गया था। 


11 साल तक फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक लेने के बाद रितु ने छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था। साल 2017 में एक्ट्रेस को सीरियल 'इस प्यार को क्या नाम दूं' में देखा गया।

सीरियल में रितु शिवानी तोमर की मां की भूमिका में नजर आईं थीं, जिसे लोगों ने खूब प्यार दिया। 


एक बार एक्ट्रेस ने एक्टिंग की दुनिया में वापसी के बारे में इंटरव्यू में बताया कि, ''जब 2006 में मैं पंजाबी फिल्म के लिए 18 से 20 घंटे काम करके घर लौटती थी, तो मेरे पति मुझे सोते हुए मिलते थे। मैं इस बात को लेकर परेशान रहती थी कि करियर के चक्कर में मैं फैमिली के साथ टाइम स्पैंड नहीं कर पाती, मैं लक्की हूं कि मेरे पति बहुत सीधे साधे हैं और उन्होंने कभी मेरे काम को लेकर शिकायत नहीं की, लेकिन ये काम मुझ पर इतना ज्यादा हावी हुआ कि मैंने एक्टिंग छोड़कर कुछ साल परिवार के साथ बिताने का फैसला किया।"


इन दिनों एक्ट्रेस फिल्मी दुनियां से दूर अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पैंड करती हैं। सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस की हॉट एंड ग्लैमरस अंदाज की फोटोज देख फैंस उनकी तरफ खिंचे चले जाते हैं। 


 

Edited By

suman prajapati