रितेश सिधवानी के इन दमदार प्रोजेक्ट्स ने बॉलीवुड में पैदा की बदलाव की लहर!

4/13/2020 3:34:43 PM

नई दिल्ली। रितेश सिधवानी (Ritesh Sidhwani) ऐसे निर्माता रहे हैं जो एक दूरदर्शी हैं। उनके स्मारकीय दूरदर्शिता ने कई शानदार स्क्रिप्ट्स की नींव रखी है, जो सफल फल्मों के रूप में सामने आई हैं। निर्माता ने हमेशा प्रोजेक्ट्स में जान फूंकी है या फिर ऐसी स्क्रिप्ट्स का चयन किया है जो जटिल दिखने के साथ कभी-कभी असंभव भी नजर आती हैं।


उनकी फिल्म 'गली बॉय' को ही देख लीजिए, 'गली बॉय' में भारत के अंडरग्राउंड मॉडर्न रैप सीन को संबोधित किया है जिसके बारे में आज तक खुलकर बात नहीं की गई थी। यह इसका एक आदर्श चित्रण था। यह व्यावसायिक रूप से भी सफल साबित हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाते हुए फिल्म ने विभिन्न पुरस्कार भी अपने नाम किए।


ओटीटी प्लेटफार्म से दर्शकों को किया मनोरंजित
रितेश सिधवानी ने ओटीटी प्लेटफार्म पर भी अपने कंटेंट के साथ हमारा खूब मनोरंजन किया है। उनकी रिलीज 'मेड इन हेवन' में बड़ी व ग्रैंड भारतीय शादियों की पृष्ठभूमि का एक वास्तविक चित्रण किया गया था और इस सीरीज में और भी बहुत कुछ दिखाया गया है जिसने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया। शो में एक प्रभावशाली कथा थी। सीरीज में एक विस्तृत, अपरंपरागत कहानी देखने मिली जो खुद में सुपर हिट थी। ये सीरीज ओटीटी पर अब तक के सबसे बड़े शो में से एक था।


निर्माता का एक अन्य शो 'इनसाइड एज' से, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हिट साबित हुआ था, हमें पेशेवर क्रिकेट में खेल के पीछे खेल चलाने वाले शक्तिशाली पुरुषों और महिलाओं की एक दिलचस्प धारणा से रूबरू करवाया गया है। इसमें क्रिकेट दुनिया की अंतर्दृष्टि साझा की गई।


उनके प्रोजेक्ट्स होते हैं अलग
रितेश सिधवानी हमेशा अपनी दृष्टि से आकर्षक कथाओं का चयन करते हैं। उनके प्रोजेक्ट्स इस बात का एक बड़ा उदाहरण है कि वह उन कथाओं को कैसे चुनते हैं, जिनका सार स्क्रीन पर कैप्चर करना लगभग असंभव लगता है, जिनकी कहानी मुश्किल होती है लेकिन वह उन्हें दिल को लुभाने वाली फिल्मों या ओटीटी शो में बनाने के लक्ष्य के साथ इसे अपना मिशन बना लेते हैं। रितेश की फिल्में उनकी बहुमुखी प्रतिभा का प्रमाण हैं और एक आदर्श उदाहरण हैं कि कैसे फिल्म को रचनात्मक और सुपर-हिट बनाया जा सकता है।


गली बॉय ने जीते सबसे ज्यादा अवॉर्ड
रितेश का शानदार प्रोडक्शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट इस साल तूफान और केजीएफ चैप्टर 2 जैसी फिल्मों के साथ मनोरंजन करने के लिए तैयार है। रितेश की व्यापक हिट, गली बॉय एक व्यावसायिक सफल फिल्म थी और इसने 65वें फिल्मफेयर अवार्ड्स में 13 अवार्ड, 26वें स्क्रीन अवार्ड्स में 12 अवार्ड और जी सिने अवार्ड्स में 9 अवार्ड जीतकर, एक साल में अधिकांश अवार्ड्स अपने नाम कर लिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan


Recommended News

Related News