कपूर से लेकर सुशांत की फैमिली,इन घरवालों के लिए ''सूनी'' रहेगी इस बार की दिवाली

11/14/2020 8:43:59 AM

मुंबई: दिवाली यानि खुशियों भरा त्योहार, यह एक ऐसा फेस्टिवल है जिसे हर घर में खुशी से सेलिब्रेट किया जाता है। हर कोई परिवार के साथ अनमोल समय बिताते हैं। हालांकि इस साल में फिल्म इंडस्ट्री से ऐसी दुखद खबरें आई हैं कि पूरा बॉलीवुड सदमे में है। कई नामी सेलिब्रिटीज ने दुनिया से अलविदा कहा। ऐसे में इन परिवारों के लिए दीवाली काफी फीकी रहने वाली है। जानिए कौन-कौन से परिवारों के लिए इस बार की दिवाली सूनी रहेगी...

इरफान खान का परिवार

दिग्गज एक्टर इरफान खान 29 अप्रैल को इस दुनिया से रुखसत हुए। उनके जाने की खबर ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को रुला दिया। उनके परिवार के लिए भी इस साल की दीवाली कुछ खास नहीं रहने वाली है। उनकी पत्नी सुतापा सिकदर, बेटा बाबिल खान त्योहार पर उनकी खमी खटकेगी। 


ऋषि कपूर का परिवार

इसी साल 30 अप्रैल को ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कहा। ऋषि कपूर  लंबे समय तक कैंसर से जंग लड़ रहे थे। आखिर में आकर वे हार गए और इस दुनिया से विदा कह गए। उनके परिवार में पत्नी नीतू कपूर, बेटा रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर हैं। कपूर फैमिली के लिए भी इस साल की दीवाली सूनी रहने वाली है।


एसपी बालासुब्रमण्यम का परिवार

लेजेंड्री सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम के परिवार के लिए भी ये दीवाली पिछले साल की तरह खुशियों भरी नहीं रहने वाली है। परिवार को एसपी के जाने का सदमा है। एसपी बालासुब्रमण्यम की डेथ इसी साल 25 सितंबर को हुई।

 

वाजिद खान फैमिली 

इसी साल 1 जून को 42 साल की उम्र में सिंगर और म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान का निधन हो गया। इस दिवाली को उनका परिवार भी इस कमी को महसूस करेगा। उनके परिवार में उनकी पत्नी मरियम सिद्दीकी, एक बेटा और बेटी और भाई साजिद खान हैं।


 

सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली

इस साल 14 जून को टैलेंटेड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने मुंबई स्थित बांद्रा वाले फ्लैट में सुसाइड कर लिया। इस खबर ने फिल्म इंडस्ट्री को झकझोंर कर रख दिया। सुशांत के निधन को आज 6 महीने हो गए हैं। ऐसे में उनकी चार बहनों और पिता के के सिंह के लिए आज का दिन काफी दुखदायक है। 
इस परिवार के लिए ये दीवाली बिल्कुल फीकी रहने वाली है।

 

सरोज खान फैमिली 

3 जुलाई को 71 साल की उम्र में तीन बार की नेशनल अवॉर्ड विनर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हो गया। उनके परिवार के लिए भी इस बार की दीवाली हर बार की तरह की रौनक वाली नहीं होगी।

 

एक्टर जगदीप का परिवार

पुरानी फिल्मों में अपने अंदाज से लोगों को लोटपोट करने वाले जगदीप भी इसी साल 9 जुलाई को 81 साल की उम्र से दुनिया से विदा कह गए। फिल्म 'शोले' में उनके किरदार सूरमा भोपाली को आज भी याद किया जाता है। उनके परिवार में पत्नी बेगम जाफरी, बेटे जावेद, नावेद और हुसैन जाफरी, बेटियां शकीरा, मुस्कान और सुरैया जाफरी के लिए यह त्योहार काफी फीका है। 

निशिकांत कामत की फैमिली

'दृश्यम' फिल्म के डायरेक्टर निशिकांत कामत भी इस साल दुनिया से चले गए। 17 अगस्त को निशिकांत ने दुनिया को विदा कहा।

टीवी एक्टर समीर शर्मा का परिवार

6 अगस्त को टीवी एक्टर समीर शर्मा ने भी सुसाइड कर लिया। वे 'इस प्यार को क्या नाम दूं', 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' जैसे सीरियल्स में काम कर चुके हैं। उनके परिवार के बारे में अधिक जानकारी तो नहीं है लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक परिवार में पत्नी आंचल शर्मा हैं।

आसिफ बसरा का परिवार

दिवाली से ठीक दो दिन पहले 12 नवंबर को इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनावा चुके एक्टर आसिफ बसरा ने भी सुसाइड  सुसाइड कर लिया। इसके साथ ही उनके परिवार की दिवाली भी सूनी हो गई।
 

Smita Sharma