बॉलीवुड के लिए मनहूस रहा 2020:इरफान की आंखों से लेकर सुशांत की क्यूट मुस्कान तक, इस साल दुनिया को अलविदा कह गए ये स्टार्स

12/23/2020 1:02:32 PM

मुंबई: साल 2020 बड़ा ही निर्दयी निकला। इस साल ने इंडस्ट्री से एक ऐसा लड़का जिसकी मुस्कान सबसे जुदा थी और एक नौजवान जिसकी आंखें सब कुछ बयां कर देती थी को छीन लिया। ये एक ऐसा साल है जिसे लोग बिल्कुल भी याद नहीं करना चाहते। इसने हमसे कितना कुछ छीन लिया। अब बची हैं तो सिर्फ यादें, किस्से, बातें और विरासत। गुजरते 2020 के साथ हम याद कर रहे हैं ऐसी ही हस्तियों को जो इस साल हमसे रुखसत हो गईं।

PunjabKesari

इरफान खान

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी एक्टिंग टैलेंट का जौहर मनवा चुके एक्टर इरफान खान का देहांत 29 अप्रैल को निधन हुआ।

PunjabKesari

 

ऋषि कपूर 

इरफान खान की मौत से लोग अभी उभर नहीं पाए थे कि अगले ही दिन यानि 30 अप्रैल को दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर कैंसर से जीवन की जंग हार गए। 24 घंटे से भी कम वक्त में दो एक्टर्स  का चले जाना किसी बड़े सदमे से कम नहीं था। 

PunjabKesari

वाजिद खान 

अपने संगीत और गानों से लाखों दिलों के जीतने वाले मशहूर संगीताकर वाजिद खान का 1 जून को इंतकाल हो गया।

PunjabKesari

सुशांत सिंह राजपूत

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने हर किसी को हिलकर रख दिया है। उन्होंने 14 जून को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनके निधन से हर कोई हैरान है।

PunjabKesari

सरोज खान

बाॅलीवुड के हर स्टार को अपने इशारों पर नचाने वाली मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान 3 जुलाई को दुनिया को अलविदा कह गईं। 

PunjabKesari

सूरमा भोपाली उर्फ जगदीप साहेब

सूरमा भोपाली उर्फ जगदीप साहेब ने 8 जुलाई को 81 की उम्र में अंतिम सांस ली। 

PunjabKesari

समीर शर्मा

'लेफ्ट राइट लेफ्ट', 'कहानी घर घर की', 'ज्योति' और 'ये रिश्ते हैं प्यार के' जैसे कई टीवी शोज का हिस्सा रहे पॉप्युलर टीवी एक्टर समीर शर्मा 5 अगस्त 2020 को मुंबई के मलाड स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए।

PunjabKesari

आसिफ बसरा

आसिफ बसरा बीते 12 नवंबर को धर्मशाला के एक निजी कॉम्प्लेक्स में सुसाइड किया। आसिफ बसरा ने करियर के दौरान कई हिट फिल्मों में काम किया है. 

Bollywood Tadka

शफीक अंसारी

10 मई को टेलीविजन के मशहूर एक्टर शफीक अंसारी का निधन हो गया। शफीक कैंसर से पीड़ित थे। शफीक ने 'क्राइम पेट्रोल' में विभिन्न किरदार किए। 52 साल के शफीक अंसारी ने मुंबई में अंतिम सांस ली।

Akshay Kumar's cousin actor Sachin Kumar dies of cardiac arrest in ...

सचिन कुमार 

सीरियल 'कहानी घर घर की' में नजर आ चुके एक्टर सचिन कुमार का 15 मई को हार्ट अटैक से निधन हो गया। वह मुंबई के अंधेरी में रहते थे। 42 साल के सचिन अभिनेता अक्षय कुमार के कजिन थे।

Bollywood Tadka

अमोस

एक्टर आमिर खान के असिस्टेंट अमोस ने 12 मई को अंतिम सांस ली। वह 60 साल के थे। अमोस करीब 25 साल से आमिर के लिए काम कर रहे थे। अमोस का निधन हार्ट अटैक से हुआ था। 

Bollywood Tadka

अभिजीत 

शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के एक अहम सदस्य अभिजीत का निधन हो गया। अभिजीत रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की शुरुआत से जुड़े थे। 15 मई को ट्वीट कर रेड चिलीज ने ट्वीट कर जानकारी थी।

PunjabKesari

मनमीत ग्रेवाल

नवी मुंबई के खारघर इलाके में रहने वाले टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को खुदकुशी कर ली थी। 32 वर्षीय एक्टर अपनी पत्नी के साथ किराए के फ्लैट में रहते थे। लॉकडाउन की वजह से टीवी सीरियल का काम बंद था ऐसे में वो आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे।

Salman Khan Film Ready Actor Mohit Baghel Was A Resident Of ...


मोहित बघेल

मशहूर एक्टर और कॉमेडियन मोहित बघेल का निधन 23 मई को हो गया था। मोहित लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे थे। उनकी उम्र सिर्फ 27 साल ही थी।

 

Lyricist Yogesh Gaur Passed Away At Age 77 - गीतकार ...

योगेश गौर

29 मई को बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गीत देने वाले गीतकार योगेश गौर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। योगेश की गिनती उन गीतकारों में होती थी जिन्होंने अपने समय में सबसे बेहतरीन फिल्मकार रहे ऋषिकेश मुखर्जी, बासु चटर्जी आदि के साथ खूब काम किया था। उनके निधन से बॉलीवुड को बड़ा झटका लगा था। 

Sai Gundewar Known For His Role In Pk And Many Bollywood Film ...

साई गुंडेवर 

'पीके' और 'रॉक ऑन' जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर साई गुंडेवर ने भी 10 मई को अमेरिका में अंतिम सांस ली। साई पिछले एक साल से ब्रेन कैंसर से लड़ रहे थे। 

PunjabKesari

निशिकांत कामत

'मुंबई मेरी जान' फिल्म के निर्देशक निशिकांत कामत ने 17 अगस्त को दुनिया से अलविदा कह दिया था। 50 वर्षीय एक्टर-डायरेक्टर को लीवर से संबंधित परेशानी थी।

PunjabKesari

 

एस.पी बालासुब्रमण्यम

एस.पी बालासुब्रमण्यम का निधन इसी साल 25 सितंबर कोरोना वायरस के कारण हुआ था। उन्होंने अपने करियर के दौरान सलमान खान की फिल्म के कई गाने भी गाए हैं।

PunjabKesari
 

निम्मी

बॉलीवुड की निम्मी, जिनका असली नाम नवाब बानो है, उनका इसी साल 88 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था।

PunjabKesari

आशीष रॉय 

'ससुराल सिमर का' जैसे टीवी शोज के अलावा कई फिल्मों का हिस्सा रहे एक्टर आशीष रॉय का किडनी फेल होने के कारण इसी साल नवंबर में उनका निधन हो गया। वह काफी सालों से किडनी की समस्या से परेशान थे और उनका इलाज चल रहा था।

PunjabKesari


दिव्या भटनागर

एक्ट्रेस दिव्या भटनागर का 7 दिसंबर की सुबह निधन हो गया। कोरोना होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालत में सुधार न होने पर दिव्या भटनागर को वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News