हिंदी बनाम साउथ सिनेमा की बहस पर बोले ऋषभ शेट्टी-भाषा से सिनेमा को मत बांटिए, हर इंडस्ट्री का अप-डाउन रहता है

12/11/2022 5:14:41 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. पिछले कुछ महीनों से लोगों के बीच साउथ फिल्मों का खूब क्रेज देखने को मिल रहा है। RRR, 'पुष्पा', KGF 2 और 'कांतारा' जैसी फिल्मों ने न सिर्फ साउथ भाषाओं, बल्कि हिंदी में भी ताबड़तोड़ कमाई की है। साउथ फिल्मों के आगे बॉलीवुड फिल्मों का दम निकल रहा है। इसी बीच 'कांतारा' स्टार ऋषभ शेट्टी थिएटर्स में बॉलीवुड फिल्मों के फीके दौर पर बात की। 

 

लोगों में हिंदी बनाम साउथ सिनेमा की अलग-अलग भाषाओं के सिनेमा की बहस पर  ऋषभ शेट्टी ने कहा, 'ये नहीं होना चाहिए। हमें इंडियन सिनेमा की तरह देखना चाहिए। क्योंकि इंडियन सिनेमा में हिंदी फिल्मों का योगदान बहुत बड़ा है। आज हिंदी सिनेमा नहीं चल रहा, साउथ का चल रहा है ये नहीं करना चाहिए। इतने साल का जो योगदान रहा है उसका क्या होगा। हर इंडस्ट्री का अप-डाउन रहता है। एक दिन ये भी फिर से चलेगा।'

 

ऋषभ शेट्टी ने आगे कहा, कन्नड़ सिनेमा में जब वो और उनके साथी कलाकार कन्नड़ इंडस्ट्री में आए तो हिंदी से इंस्पिरेशन लेकर आए। यहां बड़े-बड़े कलाकार थे जिनसे लोग प्रेरणा लेते हैं इसलिए उनसे तुलना नहीं करनी चाहिए।

 

बॉलीवुड की वापसी पर ऋषभ ने कहा कि वहां और अच्छे अच्छे राइटर्स आने चाहिए। यहां अच्छे राइटर्स हैं भी तो जल्द ही फिर से हिंदी फिल्में अच्छा बिजनेस करने लगेंगी और लोगों का दिल जीतेंगी।

Content Writer

suman prajapati