मूसेवाला को 2 गार्ड..लाॅरेंस बिश्नोई को 10 और बेस्ट बुलेट प्रूफ गाड़ी.. ऋचा चड्ढा ने उठाए जेल में बंद गैंगस्टर को दी सुरक्षा पर सवाल

6/8/2022 1:15:21 PM

मुंबई: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड मामले में पंजाब पुलिस तेजी से जांच कर रही है। मूसेवाला की हत्या में 4 राज्यों के 8 शार्प शूटर्स की पहचान हुई है। इस में  गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके कनाडा में बैठे गुर्गे गोल्डी बराड़ का भी नाम सामने आया है।

इसी बीच एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने लॉरेंस बिश्नोई को मिल रही हाई लेवल सिक्यॉरिटी और सिद्धू मूसेवाला को मिली कम सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं। उनका सवाल है कि आखिर उतनी ही टॉप लेवल की सिक्यॉरिटी सिद्धू मूसेवाला को क्यों नहीं दी गई, जितनी एक अपराधी को दी जा रही है।

दरअसल, पंजाब सरकार द्वारा सुरक्षा हटाए जाने के एक दिन बाद ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। हालांकि राज्य सरकार ने इससे इंकार किया था। अब ऋचा चड्ढा ने सिद्धू मूसेवाला और लॉरेंस बिश्नोई को दी गई सुरक्षा में फर्क किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है और सरकार से सवाल पूछा है।

ऋचा चड्ढा ने ट्वीट कर लिखा-मूसेवाला के पास 2 गार्ड और रिमांड पर लिए गए लॉरेंस बिश्नोई को 10 गार्ड दिए गए। साथ ही दिल्ली पुलिस की सबसे बेस्ट और खतरनाक बुलेट प्रूफ गाड़ी दी गई। इसके साथ उन्होंने टूट दिल वाली इमोजी और #JusticeForSidhuMoosaWala भी लिखा है।

29 मई को सिद्धू मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड मामले पर पंजाब पुलिस ने बयान दिया है कि सिंगर की हत्या की साजिश जनवरी 2022 से रची जा रही थी। कनाडा में बैठे बिश्नोई के गुर्गे गोल्डी बराड़ के दो साथी जनवरी में ही पंजाब आ गए थे। तभी से उन्होंने सिद्धू मूसेवाला की रेकी करनी शुरू कर दी थी। पुलिस ने यह भी बताया कि मूसेवाला के घर की भी रेकी की गई थी। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस दिन सिद्धू मूसेवाला का मर्डर हुआ, उस दिन कालांवाली सिरसा के संदीप केकड़ा ने सिंगर की पूरी रेकी की। उसी ने शूटर्स को जानकारी दी थी कि सिद्धू मूसेवाला बुलेट प्रूफ गाड़ी और सुरक्षाकर्मियों के बिना निकले हैं। संदीपे केकड़ा इस वक्त 5 दिन की पुलिस रिमांड में है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र और राजस्थान के 8 शार्प शूटर्स की पहचान हुई है। 
 

Content Writer

Smita Sharma