मुश्किल घड़ी में ऋचा चड्ढा ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ, जरूरतंदों को मुहैया करवाया 600 किलो राशन

5/12/2020 2:01:16 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर हडकंप मचा हुआ है। इसे फैलने से रोकने के लिए   देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है, लेकिन इस बंद के चलते लोगों को कई आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भारत देश में पिछले एक-डेढ़ महीने से लॉकडाउन जारी है, इससे प्रवासी मजदूर और गरीब लोग काफी प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे समय में सरकार लोगों को हर तरीके की सुविधा देने का प्रबंध कर रही है। इस संकट में बॉलीवुड स्टार्स भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी बीच एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा का नाम भी मदद लिस्ट में शामिल हो गया है।


एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने जरूरतमंद लोगों को 600 किलोग्राम राशन मुहैया करवाया है। बता दें अप्रैल के महीने एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर फैंस से होलसेल राशन डील के लिए राय मांगी थी। फिर उन्हें एक ऐसा शख्स मिला, जिसने उनकी 600 किलोग्राम राशन देने में मदद की। इस राशन में गेंहूं आटा, दालें और चावल शामिल हैं। इस राशन के एक्ट्रेस ने वहां के एक गुरुद्वारा को दान दिया, जिसमें तीनों अनाज में से प्रत्येक दिन में 250 किलोग्राम का उपयोग किया जा रहा है। 


इस संबंध में उनका कहना है, "आपने मुझे कभी दान की गई राशि को प्रचारित करते हुए नहीं देखा होगा, लेकिन इस मामले में, क्योंकि पैसों से ज्यादा जरूरी है राशन दान। इसलिए मैंने दान की पहली तस्वीर डाली और लोगों से मदद मांगी, मुझे लगता है कि इंस्टाग्राम की मदद से किसी ऐसे व्यक्ति का पता चलने में मदद मिल जाए, जो मुझे होलसेल राशन दे सकता है।'

'पिछले हफ्ते जब मैं आसपास पूछताछ कर रहा थी, मुझे पता चला कि मेरे घर के पास का गुरुद्वारा एक दिन में कई सैकड़ों लोगों को खाना खिला रहा है। उन्होंने कहा कि वे नकद दान स्वीकार नहीं करेंगे, केवल राशन। तो मुझे भी यही सही लगा।'

एक्ट्रेस ने आगे कहा, अगर मेरा ये पोस्ट लोगों को जरूरतमंदो की मदद के लिए प्रेरित करता है तो मुझे लगता है इसे बताना ही चाहिए। 

 

 

Edited By

suman prajapati