ऋचा चड्ढा-अली फजल ने की अपने अगले प्रोडक्शन की घोषणा

2/9/2023 5:39:36 PM

नई दिल्ली। ऋचा चड्ढा और अली फज़ल के लिए यह एक बड़ी जीत थी, क्योंकि उनके दूसरे होम प्रोडक्शन, द अंडरबग को लॉस एंजिल्स में स्लैमडांस फिल्म फेस्टिवल में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। पुशिंग बटन्स स्टूडियोज के बैनर तले बनी इस फिल्म ने इस स्वतंत्र फिल्म समारोह में हिस्सा किया और समीक्षकों और दर्शकों दोनों से शानदार समीक्षा प्राप्त की। 

 

फिल्म का निर्देशन शुजात सौदागर ने किया है और इसमें अली और हुसैन दलाल मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को 2020 के अंत में लॉकडाउन के दौरान शूट किया गया था। फिल्म को बड़े पैमाने पर महाराष्ट्र के लोनावाला में कहीं एक घर में शूट किया गया था। यह एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर है, कहानी दो पात्रों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक परित्यक्त घर में शरण लेते हैं। द अंडरबग उनके प्रोडक्शन हाउस की पहली मनोवैज्ञानिक हॉरर फिल्म है, यह पहले से ही दिलचस्प लग रही है। जिसके कारण इसने वैश्विक दर्शकों के सामने समान शैली की दक्षिण एशियाई फिल्मों के लिए एक कल्ट बनाने में मदद की। 

 

ऋचा कहती हैं, “फिल्म को शानदार प्रतिक्रिया मिली और इसके निर्माता के रूप में हम इसे देखने के लिए वहां मौजूद थे। यह हमारे लिए बहुत गर्व का क्षण था, खासकर इसलिए कि इसने इतने बड़े वैश्विक मंच पर भारतीय सिनेमा का प्रतिनिधित्व किया। यह सिनेमा के लिए एक अच्छा समय है क्योंकि भारतीय फिल्में वैश्विक दर्शकों के साथ व्यापक पहुंच प्राप्त कर रही हैं। इस शैली की फिल्में काफी पेचीदा होती हैं क्योंकि इसमें बहुत ही विशिष्ट दर्शक होते हैं, लेकिन चूंकि इसे इतनी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है कि इसका सफलता ये खुद बयान कर रही है।”

 

अली कहते हैं, “मैंने फिल्म का निर्माण ही नहीं किया है बल्कि इसमें अभिनय भी किया है, इसलिए मैं फिल्म से न सिर्फ शारीरिक रूप से बल्कि भावनात्मक रूप से भी जुड़ा हूं। और इस तरह की प्रतिक्रिया देखकर काफी गर्वित महसूस होता है। यह फिल्म बहुत ही उलझी हुई और तनावपूर्ण परिस्थितियों में बनी है। फिल्म की अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी थीं क्योंकि यह इसकी पहली स्क्रीनिंग थी, और पहली प्रतिक्रियाएं सकारात्मक थीं, इसने हमें बहुत आत्मविश्वास दिया।” फिल्म शुजात सौदागर, अब्बास दलाल, हुसैन दलाल द्वारा लिखी गई है और विकेश भूटानी, शुजात सौदागर और अमन मान द्वारा निर्मित है। एक्जीक्यूटिव निर्माता शौनक सेन, ऋचा चड्ढा, अली फजल, अब्बास दलाल और हुसैन दलाल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News