ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने पहले प्रोडक्शन,"गर्ल्स विल बी गर्ल्स" के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि की हासिल

12/8/2023 11:42:06 AM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  पावर कपल अभिनेता-निर्माता जोड़ी, ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने अपने पहले प्रोडक्शन, "गर्ल्स विल बी गर्ल्स" के साथ एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। इस फिल्म का प्रीमियर प्रतिष्ठित सनडांस फिल्म फेस्टिवल में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी वर्ल्ड ड्रामेटिक फीचर श्रेणी में होने वाला है, जो निर्माता के रूप में उनकी पहली फिल्म के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। इस फीचर को हर साल प्रस्तुत किए जाने वाले हजारों लोगों में से चुना गया है, सनडांस दुनिया के सबसे बड़े फिल्म समारोहों में से एक है। "गर्ल्स विल बी गर्ल्स" महोत्सव के प्रतियोगिता खंड में भाग लेने के लिए चुनी गई विशेष 16 फिल्मों में से एक है। यह उपलब्धि फिल्म को उन कुछ चुनिंदा भारतीय कथा फीचर फिल्मों में शामिल करती है, जिन्होंने सनडांस में ऐसी पहचान हासिल की है। 

 

शुचि तलाती द्वारा निर्देशित यह फिल्म उत्तरी भारत के एक छोटे से हिमालयी पहाड़ी शहर के एक बोर्डिंग स्कूल पर आधारित एक सम्मोहक कहानी है। यह 16 साल की लड़की मीरा की यात्रा का अनुसरण करती है, ये कहानी उस लड़की की माँ के बचपन के अधूरे अनुभवों से जुड़ी हुई है। मार्च 2021 में ऋचा चड्ढा और अली फज़ल द्वारा लॉन्च किए गए पुशिंग बटन स्टूडियोज बैनर के तहत निर्मित, "गर्ल्स विल बी गर्ल्स" फिल्म निर्माण में उनके उद्यम का प्रतीक है। कलाकारों में बहु-पुरस्कार विजेता मलयालम फिल्म अभिनेत्री कानी कुसरुति, जितिन गुलाटी के साथ नवोदित कलाकार प्रीति पाणिग्रही और केसव बिनॉय किरण मुख्य भूमिका में हैं। यह इंडो-फ़्रेंच आधिकारिक सह-प्रॉडक्शन, पुशिंग बटन स्टूडियोज़, ब्लिंक डिजिटल, क्रॉलिंग एंजेल फिल्म्स और डोल्से वीटा फिल्म्स के बीच एक गठजोड़ है। 

 

इस बारे में बात करते हुए, निर्माता ऋचा चड्ढा ने कहा, "अली और मैंने अनूठी कहानियों को बताने की दृष्टि से इस प्रोडक्शन को शुरू किया। 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' का सनडांस में आना सम्मोहक कहानी कहने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को प्रमाणित करता है। हम इससे अधिक रोमांचित नहीं हो सकते। यह यात्रा सीमाओं को आगे बढ़ाने और कथाओं को फिर से परिभाषित करने के बारे में है, और हमें उम्मीद है कि दुनिया भर के दर्शक फिल्म से जुड़ेंगे। मुझे इस बात की भी खुशी है कि दुनिया निर्देशक शुचि तलाती का कहानी कहना का नया अंदाज़ और सिनेमाई परिप्रेक्ष्य और हमारे नवोदित अभिनेताओं के कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखेगी। 

 

अपने विचारों को व्यक्त करते हुए, अली ने कहा, "हमारे पहले प्रोडक्शन के साथ सनडांस का हिस्सा बनना एक सपने के साकार होने जैसा है। 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' सिर्फ एक फिल्म नहीं है; यह कहानी कहने का उत्सव है, और हमें उम्मीद है कि यह दर्शको के दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ेगी। यह प्रोजेक्ट प्यार का परिश्रम है, और सनडांस में मान्यता हमारी पूरी टीम के समर्पण और जुनून का प्रमाण है।"

 

इस बारे में बात करते हुए, निर्देशक शुचि टलाती ने कहा, "मुझे खुशी है कि मेरी पहली फीचर फिल्म को सिनेमा के सबसे बड़े फेस्टिवल, सनडांस में चुना गया है। भारत में शूट की गई और संकल्पित फिल्म को इस विशाल अंतरराष्ट्रीय फेस्टिवल में शामिल होते देखना खुशी की बात है। इस युग के ड्रामा का केंद्र एक माँ और बेटी के बीच की प्रेम कहानी है, और भले ही यह भारतीय लोकाचार में निहित है, मुझे खुशी है कि यह कई महाद्वीपों के लोगों के साथ जुड़ती है।"

Content Editor

Varsha Yadav