पिता से आजादी की लड़ाई में अमेरिकी स्टार ब्रिटनी स्पीयर्स के सपोर्ट में उतरीं रिया चक्रवर्ती, बोलीं- उसे मुक्त करो

6/24/2021 6:38:41 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. अमेरिकन सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स इन दिनों अपने पिता के साथ कानूनी मामले को लेकर चर्चा में हैं। वह अपने पिता जेमी स्पीयर्स के संरक्षण से आजाद होना चाहती हैं। बुधवार को ब्रिटनी ने इस बाबत कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाते हुए कहा मुझे मेरी जिंदगी, मेरी आजादी वापस चाहिए। अब 13 साल हो गए हैं और अब बहुत हुआ। इस मामले में हॉलीवुड की कई हस्तियां उनके सपोर्ट में उतर आई हैं। वहीं अब हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने भी इस केस में उनका समर्थन किया है। 

PunjabKesari


ब्रिटनी की लड़ाई में समर्थन देते हुए रिया चक्रवर्ती ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में #FreeBritney लिखा है। उन्होंने भी पॉप स्टार को आजाद करने की आवाज उठाई है।
बता दें, ब्रिटनी मानसिक रूप से ठीक नहीं हैं। इस वजह से उनके पिता 2008 से कानूनी तौर पर उनकी देखरेख कर रहे हैं। ब्रिटनी के पिता जेमी स्पीयर्स के पास कानूनी अधिकार है, जिसके वो अपनी बेटी के जीवन से जुड़ा हर फैसला ले सकते हैं। इसमें उनकी पर्सनल लाइफ और पैसों से जुड़े मामले भी शामिल हैं, लेकिन ब्रिटनी पिता के संरक्षण से आजाद होना चाहती हैं।

PunjabKesari

 

उन्होंने कानूनी कार्यवाई के दौरान जज से कहा कि मैं अपना जीवन फिर से जीना चाहती हूं।  उन्हें उनकी इच्छा के खिलाफ काम करने के लिए मजबूर किया गया है और पिछले 13 सालों में बर्थ कंट्रोल डिवाइस हटाने से रोका गया है। मैं चाहती हूं कि बिना किसी मूल्यांकन के इस ‘कंजरवेटरशिप’ को समाप्त किया जाए। मेरा भला होने से ज्यादा नुकसान हो रहा है।' 

PunjabKesari

 

क्या है कंजरवेटरशिप ?
कंजरवेटरशिप, अमेरिका में संरक्षकता की एक कानूनी अवधारणा है, जहां कोर्ट के द्वारा प्रतिनिधियों का चुनाव होता है, उस शख्स के लिए जो मानसिक या शारीरिक रूप से खुद की देखभाल करने में असमर्थ हैं। यह आमतौर पर बुजुर्ग लोगों के लिए किया जाता है या फिर मानसिक स्वास्थ्य से पीड़ित लोगों के लिए जो सिजोफ्रेनिया जैसी बीमारी से जूझ रहे हों। ऐसे में ब्रिटनी के मामले में उनकी वित्तीय संपत्ति से लेकर अन्य कोई भी फैसला सिंगर के पिता जेमी स्पीयर्स और एक वकील करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News