LSD2 क्यों बननी चाहिए? जानिए इसकी 13 वजाहें

3/19/2023 1:45:00 PM

नई दिल्ली। "लव सेक्स और धोखा" को रिलीज हुए पूरे 13 साल हो चुके हैं, और इसे अभी भी एक ऐसी फिल्म के रूप में याद किया जाता है जो अपने समय से आगे थी। दिबाकर बैनर्जी द्वारा निर्देशित और एकता आर कपूर द्वारा निर्मित लव सेक्स और धोखा एक बोल्ड और सोच को उड़ान देने वाली फिल्म थी जिसने बॉलीवुड को हिलाकर रख दिया था। इस फिल्म ने फिल्म मेकिंग के एक अनोखे स्टाइल का प्रदर्शन किया था जिसने दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया और जो कुछ वे देख रहे थे उसकी वास्तविकता पर सवाल उठाया। लेकिन आज रिलीज की 13वीं सालगिरह पर, हम उन 13 वजाहों पर नजर डालेंगे कि क्यों "लव सेक्स और धोखा 2" को बनाया जाना चाहिए।


1. लीक से हटकर फिल्म: "लव सेक्स और धोखा" कई मायनों में एक लीक से हटकर फिल्म थी। यह एक ऐसी फिल्म थी जिसने स्टोरीटेलिंग पर कई स्टीरियोटाइप को तोड़ा और कुछ नया पेश किया।

2. अपने समय से आगे: फिल्म अपने समय से काफी आगे थी। फिल्म निर्माण के इसके अनकन्वेंशनल स्टाइल में कुछ भी ऐसा नही था जो इसकी रिलीज से पहले बॉलीवुड में देखा गया हो।

3. कल्ट स्टेटस: इतने सालों से ये एक कल्ट फिल्म का स्टेटस हासिल कर चुकी है, और यह अभी भी एक क्लासिक के रूप में देखी जाती है जो आज भी दर्शकों के साथ कनेक्ट करती है।

4. अनूठी फिल्म मेकिंग तकनीक: फिल्म की अनूठी फिल्म मेकिंग तकनीक ने इसे अन्य बॉलीवुड फिल्मों से अलग कर दिया। असल भावना पैदा करने के लिए फिल्म में फाउंड फुटेज, सीसीटीवी फुटेज और हैंडहेल्ड कैमरा शॉट्स के मिक्स का इस्तेमाल किया जो उस समय बॉलीवुड में नहीं देखा गया था।

5. प्रतिभाओं की खोज - राजकुमार राव और नुसरत भरुचा: "लव सेक्स और धोखा" ने हमें टैलेंट के पावरहाउस राजकुमार राव और नुसरत भरूचा से परिचित कराया। उन्होंने फिल्म में सफल प्रदर्शन दिया और तब से, वे बॉलीवुड में सबसे अधिक मांग वाले अभिनेताओं में से एक बन गए हैं। LSD 2  अपनी कास्ट के जरिए नए चहरें को एक साथ ला सकती है।

6. आज के समय को दर्शाती है: फिल्म के विषय से आज भी जुड़ाव महसूस किया जा सकता है। यह ताक-झांक करने, समाज पर मीडिया के प्रभाव और रिश्तों के कमोडिफिकेशन जैसे मुद्दों से निपटता है।

7. लॉयल फैनबेस: फिल्म का एक लॉयल फैन बेस है जो सालों से सीक्वल के लिए इंतजार कर रहा है।

8. बड़े प्रभाव की संभावना: बदलते समय और स्टोरीटेलिंग तकनीक के विकास को देखते हुए LSD 2 ओरिजिनल से भी बड़ा प्रभाव डाल सकती है।

9. अनएक्सप्लोर्ड स्टोरीज: फिल्म की यूनीक स्ट्रक्चर कई स्टोरीलाइन को एक्सप्लोर करने की अनुमति देता है। LSD 2 मूल से कुछ अनछुई कहानियों में गहराई तक जा सकती है।

10. फिल्म ह्यूमन नेचर के डार्क साइड पर रोशनी डालेगी और यह सेक्स और हिंसा के अपने प्रदर्शन में अप्राप्य थी। LSD 2 कुछ ऐसे मुद्दों को उजागर करेगी जिसपर बात करने अभी भी एक टाबू है और सामाजिक नियमों को चुनौती दे सकती है।


11. फिल्म को कम बजट में शूट किया गया था, और इसने साबित कर दिया कि एक अच्छी कहानी और क्रिएटिव विजन संसाधनों की कमी को पूरा कर सकती है। LSD 2 युवा फिल्म निर्माताओं को बड़े बजट की चिंता किए बिना अपनी कहानियां कहने के लिए प्रेरित कर सकती है।


12. फिल्म को कमर्शियल सफलता हासिल हुई थी, और इसने साबित कर दिया कि दर्शक ऐसी फिल्में देखने को तैयार हैं जो उन्हें चुनौती देती हैं और उन्हें सोचने पर मजबूर करती हैं। LSD 2 एक कमर्शियल सफलता के साथ-साथ एक क्रिटिकल सक्सेस भी हो सकती है।


13. फिल्म में एक पावरफुर साउंडट्रैक था जिसने फिल्म के मूड और विषयों को बारीकी से समझा । LSD 2  भारतीय संगीतकारों और कंपोजर्स की प्रतिभा का प्रदर्शन जारी रख सकती है।

कुल मिलाकर "लव सेक्स और धोखा" एक ऐसी फिल्म थी जो अपने समय से आगे थी, और अब भी एक क्लासिक के रूप में जानी जाती है। LSD 2  नई कहानियों को एक्सप्लोर करते के साथ स्टीरियोटाइप को तोड़ सकती है, और फिल्म मेकिंग के लेवल को और बढ़ाते हुए ओरिजिनल की विरासत को कायम रखने का वादा करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News