30 साल बाद ''रावण''अरविंद त्रिवेदी ने देखी रामायण, ''सीता-हरण'' देख भावुक हुए एक्टर ने जोड़े हाथ

4/14/2020 2:04:05 PM

मुंबई: लॉकडाउन में इन दिनों दूरदर्शन के डीडी नेशनल चैनल पर 'रामायण' का प्रसारण किया जा रहा है। टीवी की दुनिया में इतिहास रच चुके इस धारावाहिक को वापसी पर लोगों का वैसा ही प्यार मिल रहा है। इसके साथ ही इसमें रोल निभा रहे स्टार्स भी एक बार फिर लाइमलाइट में आ गए हैं। रामायण से जुड़े कलाकारों के बारे में भी दिलचस्प जानकारियां सामने आ रही हैं।

PunjabKesari

इसी बीच सोशल साइट पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी को सीता-हरण वाला एपिसोड देखते दिख रहे हैं। सामने आए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह इस सीन को देख काफी इमिशोनल हो गए हैं। वीडियो में रावण, सीता हरण के लिए वहां आया दिखाई मौजूद दिखाई दिया।

PunjabKesari

इसमें सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका मदद के लिए लक्ष्मण को पुकारती दिखाई दे रही हैं लेकिन तभी रावण सीता को लेकर अपने यान में उड़ जाता है। इस एपिसोड को देखने के बाद अरविंद त्रिवेदी भावुक हो गए और उन्होंने हाथ जोड़कर अपनी आंखें बंद कर लीं। 

PunjabKesari

बता दें कि रामायण का प्रसारण 1987-88 में हुआ था और अब अरविंद त्रिवेदी की उम्र 80 साल के पार है। अरविंद त्रिवेदी ने जिस शिद्दत से रावण का किरदार निभाया था, वो आज भी याद किया जाता है। रावण का अंहकार, उसकी हंसी और अभिमान को अरविंद ने सफलतापूर्वक पर्दे पर उतारा था। इतना ही नहीं लोग उन्हें असली में रावण समझ लिया था।

PunjabKesari

रामायण का निर्माण-निर्देशन रामानंद सागर ने किया था। शो में अरुण गोविल ने राम, दीपिका चिखलिया ने सीता, अरविंद त्रिवेदी ने रावण, सुनील लहरी ने लक्ष्मण और दारा सिंह ने हनुमान के किरदार निभाये थे। इस शो ने आते ही एक बार फिर धमाल मचा दिया। इस शो की बदौलत डीडी नेशनल ने टीआरपी चार्ट में भी बाज़ी मार ली है। डीडी नेशनल 13वें हफ़्ते में सबसे अधिक देखा जाने वाला चैनल बन गया। 
 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News