B''DAY: पावरहाउस परफॉर्मर RASIKA DUGAL के बारे में जानें यह 5 अनसुनी बातें

1/17/2023 5:13:43 PM

नई दिल्ली। रसिका दुगल एक ऐसी अदाकारा हैं, जिन्हें मीडिया और दर्शकों के बीच कई फिल्मों जैसे किस्सा, हामिद और मंटो के साथ-साथ ह्यूमरसली योर्स, मिर्जापुर, मेड इन हेवन और दिल्ली क्राइम जैसी वेब सीरीज में उनके अभिनय कौशल के लिए जाना जाता है। पावरहाउस परफ़ॉर्मर को उनके अनोखे अंदाज़ के लिए भी सभी के बीच सराहा जाता है। लेकिन रसिका की जिंदगी के कई ऐसे पहलू हैं जिनसे दर्शक आज भी अंजान हैं। तो, उनके जन्मदिन पर, यहां प्रतिभाशाली अभिनेत्री के बारे में कुछ दिलचस्प बातें हैं।

 

रसिका दुगल निश्चित रूप से अब एक अच्छी अदाकारा हैं लेकिन शुरू में उनका यह प्लान नहीं था। मनोरंजन की दुनिया में आने से पहले, उन्होंने 2004 में दिल्ली में लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वुमेन से गणित में विज्ञान बैचलर्स की डिग्री प्राप्त की।

 

जब रसिका के लिए अभिनय में रुचि बढ़ी, तो उन्होंने अभिनय के क्षेत्र में पोस्ट ग्रैजूऐट डिप्लोमा के लिए ग्रैजूएशन होने के बाद FTII में दाखिला लिया। वहां, उन्हें दिग्गज नसीरुद्दीन शाह द्वारा पढ़ाया गया था और कॉलेज में अभिनेता सयानी गुप्ता जैसे उनके कई समकालीन थे। हम सभी जानते हैं कि हामिद फिल्म में रसिका के अभिनय की काफी सराहना हुई थी। और जब वह तारीफ बटोर रही थी, तो उसे इसके लिए राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला था।

 

जबकि वह अब एक प्रमुख अभिनेत्री हैं, रसिका ने जॉन अब्राहम की 'नो स्मोकिंग' और संतोष सिवान की 'तहान' जैसी फिल्मों में चरित्र भूमिकाओं में अभिनय करके अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

 

रसिका ने एक अभिनेता के रूप में कई माध्यमों को एक्सप्लोर किया है और उनमें से एक टीवी रहा है। उन्होंने उपनिषद गंगा शो के साथ टेलीविजन पर शुरुआत की, इसके बाद पाउडर और P.O.W - बंदी युद्ध के जैसे शो में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं। ये प्रतिभाशाली रसिका दुगल के बारे में कुछ छिपे हुए, रोचक तथ्य हैं। हम जन्मदिन की लड़की को भविष्य में कई और सफलताओं की कामना करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News