34 की हुईं रश्मि देसाई, बिग बॉस के इन कंटेस्टेंट संग अफेयर्स को लेकर रह चुकीं हैं चर्चा में

2/13/2020 10:36:37 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. टीवी इंडस्ट्री की सबसे टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रश्मि देसाई का आज बर्थडे है। रश्मि इन दिनों रियलिटी शो बिग बॉस 13 में कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आ रही हैं। भोजपुरी फिल्मों से लेकर टीवी की संस्कारी बहू तक सफर तय करने वाली रश्मि देसाई के फैशन सेंस को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। आइए उनके बर्थडे पर जानते हैं उनके खास लुक्स के साथ उनकी लाइफ स्टोरी के बारे में कुछ अनसुने किस्से...

रश्मि का जन्म 13 फरवरी 1986 में गुजरती फैमिली में हुआ। रश्मि के नाम से सुर्खियां बटोरने वाली एक्ट्रेस का असली नाम देसाई है। रश्मि ने अपनी ग्रेजुएशन की स्टडी मुंबई में रह कर पूरी की। 


रश्मि को शुरू से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौंक था। करियर की शुरूआत में रश्मि ने कम बजट वाली फिल्मों में काम किया। टीवी में डेब्यू करने से पहले रश्मि कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

एक्ट्रेस ने साल 2002 में फिल्म 'ये लम्हें जुदाई के' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में रश्मि शाहरुख और रवीना टंडन के साथ नजर आईं। 


साल 2006 में रश्मि ने शो रावण से छोटे पर्दे पर कदम रखा। इसके बाद एक्ट्रेस परी हूं में, फिर कोई है जैसे शोज में नजर आईं।

साल 2009 में रश्मि ने शो 'उतरन' से खूब सुर्खियां बटोरीं, जो उनकी लाइफ का चेंजिंग पॉइंट भी बना और इसके बाद वो घर घर में 'तपु तपस्या' के नाम से जानी जाने लगी और टीवी का जाना माना चेहरा बन गईं। 


पर्सनल लाइफ की बात करें तो रश्मि ने साल 2012 में एक्टर नंदिश संधू से शादी की। शादी के कुछ सालों बाद दोनों के रिश्ते में अनबन आनी शुरू हो गईं और दोनों का रिश्ता इतना उलझ गया कि उन्होंने साल 2014 से नंदिश से अलग होने का फैसला ले लिया कुछ दिन एक-दूसरे से दूर रहने के बाद साल 2015 में दोनों का तलाक हो गया। 


तलाक के बाद रश्मि कईयों के साथ अफेयर की खबरों को लेकर भी चर्चा में रहीं। रश्मि का नाम कभी सिद्धार्थ तो कभी अरहान के साथ जुड़ा। 


सीरियल 'दिल से दिल तक' में को एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला के साथ रश्मि के कई विवाद सामने आए। दोनों एक दूसरे को बिलकुल भी पसंद नहीं करते थे, लेकिन कुछ समय बाद दोनों की  दुशमनी प्यार में बदल गई। खबरें उठी कि दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे हैं, लेकिन इन सब खबरों को रश्मि झूठा साबित किया था।


इसके बाद रश्मि बॉयफ्रेंड अरहान खान को लेकर चर्चा में रही। खबरें थी की अरहान 'बिग बॉस 13' में रश्मि को परपोज़ कर शादी भी करेंगे, लेकिन कुछ और ही गया। सच सामने आया कि  अरहान शादी शुदा है और उनका एक बेटा भी है। ये सच सुनने के बाद रश्मि का दिल टूट गया और दोनों का ब्रेकअप हो गया। 

Edited By

suman prajapati