Sign language को देश की 23वीं आधिकारिक भाषा बनाना चाहते हैं रणवीर, लोगों से की ऐसी अपील

5/24/2020 10:26:16 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस रणवीर सिंह सांकेतिक भाषा (आईएसएल) को देश की 23वीं आधिकारिक भाषा घोषित करना चाहते हैं, जिसके चलते उन्होंने एक अभियान चलाया है। इसके लिए रणवीर एक ऐसी याचिका पर हस्ताक्षर कर रहे हैं, जिससे इस मुहिम के बारे में जागरूकता फैलेगी।

PunjabKesari
एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रैपर्स और संगीतकारों का एक सांकेतिक भाषा का वीडियो शेयर किया है और लोगों को इसके साथ जुड़ने के लिए अपील की है। इतना ही नहीं इस अभियान के लिए रणवीर ने लोगों का सपोर्ट मांगा है। वीडियो शेयर कर रणवीर कैप्शन में लिखते हैं-  ''ये हमारी साइन लेंगूवेज का पहला वीडियो है वार्तालाप। हम इसे उम्मीद के साथ शेयर कर रहे हैं कि ये ट्रैक इंडियन सांकेतिक भाषा को भारत की 23वीं आधिकारिक भाषा बनाने में अधिक बातचीत को ट्रिगर करेगा। इसे सुने और हमे उम्मीद है कि ये आपको पसंद आएगा।''

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

This is our first sign language video on @ntnmshra’s track ‘#Vartalap’ with the hope that the track will trigger more conversations related to making Indian Sign Language the 23rd official language of India. Do give it a listen and we hope you like it. Link in Bio. @incinkrecords . Written & Performed by Spitfire: @ntnmshra Music Producers: @anushkadisco @manchandashikhar for @incinkrecords . Signer: @hardeeply for @acciomango Art: IncInk Art Studio @mihir.sud @avndsouza

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on May 22, 2020 at 11:40pm PDT

बता दे रणवीर सोशल मीडिया की दुनिया में काफी एक्टिव रहते हैं। वो अक्सर अपने इंस्टा अकाउंट पर अपने फोटोज और वीडियोज से फैंस को अपडेट करते रहते हैं। 

 

PunjabKesari
काम की बात करें तो हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म घूमकेतू में रणवीर सिंह नजर आए है। फिल्म को पुष्पेंद्रर नाथ मिश्रा ने डायरेक्ट किया है। फिल्म 22 मई को ऑनलाइन रिलीज की गई है। सूर्यवंशी और 83 रणवीर की अपकमिंग फिल्में हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

suman prajapati


Recommended News

Related News