इंडिया के सबसे वैल्युएबल सेलिब्रिटी और सभी ब्रांड्स के फेवरेट हैं रणवीर सिंह

6/12/2024 1:00:23 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह ब्रांड्स के बीच काफी पॉपुलर हैं। इनकी बढ़ने वाली ब्रांड वैल्यू की वजह से इनमें कई अलग-अलग इंडस्ट्रीज़ दिलचस्पी रखती हैं। 2022 से, रणवीर बहुत बिजी हैं, उन्हें बहुत सारे प्रोजेक्ट मिल रहे हैं और वह कई प्रॉफिटेबल ब्रांडों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। कुछ एक्टर्स से अलग, जो सिर्फ कुछ तरह के प्रोडक्ट्स को एंडोर्स करते हैं, लेकिन रणवीर कई अलग-अलग इंडस्ट्री की चीजों का प्रचार करते हैं।

रणवीर का वर्सेटाइल पोर्टफोलियो उनके द्वारा प्रमोट किए जाने वाले प्रोडक्ट के रेंज से पता चलता है। एक्टर स्पोर्ट्स वियर से FMCG, BFSI से हॉस्पिटैलिटी, फैशन, हेल्थ और सेक्सुअल वेलनेस, ट्रैवल, गेमिंग, कम्युनिकेशन, और फिटनेस के प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं। इस तरह से आज के मार्केट में वे कितने पॉपुलर हैं इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि रणवीर सिंह का ब्रांड वैल्यू 181.7 मिलियन डॉलर है, जिससे वह क्रिकेटर विराट कोहली से आगे नंबर वन बन गए हैं, जिनका ब्रांड वैल्यू 176.9 मिलियन डॉलर है।

रणवीर सिंह ने अब तक 40 से ज़्यादा ब्रैंड्स की एंडोर्समेंट की है और अकेले 2023 में ही उन्होंने 20 से ज़्यादा नई पार्टनरशिप की हैं। इससे पता चलता है कि वह वाकई मार्केट में अपनी अलग पहचान बना रहे हैं।

2024 के सिर्फ़ दो महीनों में ही रणवीर सिंह तीन नए ब्रैंड्स को प्रमोट कर रहे हैं: मीशो, बोट और बोल्डकेयर। एक्सपर्ट्स का मानना ​​है कि उनकी खास अपील किसी भी संभावित जोखिम को कम करती है और उन्हें ब्रैंड्स फेवरेट बनाती है।

रणवीर सिंह का ब्रांडपावर और भी बढ़ गया है। उनकी एनर्जेटिक और वर्सेटाइल पर्सनालिटी ब्रांड एंडोर्समेंट में एक बहुत बड़ा फैक्टर है। ऑडियंस के लिए, रणवीर सिंह उनके पसंदीदा स्टार हैं, जिन्हें वह ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन दोनों में देखना पसंद करते हैं। इस तरह बेहद पॉपुलर स्टार सबसे अच्छे ब्रांड्स को स्क्रीन पर लेकर आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Related News