''रामायण'' की मंथरा का बनाया मजाक, खलनायक ने सेंसर बोर्ड की जमकर लगाई क्लास

2/3/2018 12:25:01 PM

मुंबई रामायण में मंथरा का रोल करने वाली एक्ट्रैस ललिता पवार का फिल्म 'दिल जंगली' के ट्रेलर में मजाक उड़ाया गया है। ट्रेलर में एक एक्टर अपनी को-एक्टर से कहता है - 'दिल से आपको कहना चाहता हूं, आप न वो एक्ट्रैस जैसी लगती हो बिल्कुल', एक्ट्रैस पूछती है, 'जे लो (जेनिफर लोपेज)?', एक्टर जवाब देता है - 'न न न न, ललिता पवार ... कांणी!' 

गुजरे दौर के प्रसिद्ध खलनायक रंजीत ने ललिता पवार का अपमान करने वाला डायलॉग शामिल करने पर कड़ी आलोचना की।  रंजीत ने कहा है, "ऐसा बोलने वाले कौन हैं, उन्हें पकड़ना चाहिए। ऐसे लोग आजकल कुछ भी बकवास कर देते हैं। ललिता जी जैसे सीनियर, ग्रेट एक्टर्स का सम्मान किया जाना चाहिए। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।खराब बोलने या किसी और पर लांछन लगाने से फिल्में नहीं चलतीं। नामी-गिरामी, फिल्मी परिवार की तरफ से बनाई गई फिल्म में ऐसा होना शर्म की बात है। स्टैंडर्ड बहुत गिर गया है। अब काम करने में भी हमें शर्म आती है।"


जहां तक मेरा सवाल है - जब भी किसी ने फिल्म में गाली देने के लिए कहा - मैंने मना कर दिया कि किसी और से काम करा लो। ललिता जी की अगर आंख खराब भी हो गई थी तो क्या हुआ? सैकड़ों फिल्मों में उन्होंने शानदार अभिनय किया, फिर दिव्यांग होना कौन-सा गुनाह है। सेंसर बोर्ड भी ध्यान नहीं देता। वहां भी सिफारिशी लोग भरे पड़े हैं, स्पेशलिस्ट्स नहीं हैं।"