#MeToo पर गलत बयान देकर बुरी फंसी रानी मुखर्जी, लोगों ने जमकर किया ट्रोल

12/31/2018 2:47:30 PM

मुंबई: #MeToo ने कैंपन ने इस सला बाॅलीवुड में दस्तक दी। इस कैंपन के तहत हर कोई इस मुद्दे पर खुलकर बात करने लगा। इस मूमेंट की वजह से जाने माने सेलेब्रिटीज जो अच्छी जगहों बैठकर लोगों और महिलाओं की बराबरी की बातें करते थे। उन को लेकर महिलाएं हैरान करने वाले खुलासे कर रही हैं।

 

इस कड़ी में डायरेक्टर साजिद खान का नाम भी शामिल हो चुका है। ऐसे में हाल ही में एक शो के दौरान जब बॉलीवुड की स्‍टार लेडीज से इस कैंपन को लेकर सवाल किए गए तो हर किसी ने अपनी रय दी।

 

ऐसे में जहां #MeToo पर पूछे गए एक सवाल पर दीपिका पादुकोण, अनुष्‍का शर्मा और आलिया भट्ट की जमकर तारीफ हुई। वहीं रानी मुखर्जी अपनी बातों के चलते सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोलिंग का शिकार हो गई हैं। 

दरअसल, दीपिका, आलिया, तब्‍बू, अनुष्‍का, तापसी और रानी हाल ही में टीवी शो 'एक्‍ट्रेसेस राउंडटेबल' पर नजर आईं थीं। यहां इन हीरोइनों से #MeToo कैंपन पर उनकी राय पूछी गई। इस पर रानी मुखर्जी ने कहा, 'मुझे लगता है कि एक महिला होने के नाते हमें अपने आप में इतना ताकतवर होना चाहिए कि अगर ऐसी कोई परिस्थिति सामने आए तो आप उसका विरोध कर सकें।

महिलाओं में इतनी हिम्‍मत होनी चाहिए क‍ि वह अपनी सुरक्षा कर सकें।' रानी के इस जवाब से दीपिका सहमत नहीं हुईं और उन्‍होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हर महिला इस तरह के डीएनए के साथ ही पैदा हुई हो।'

इस पर रानी कहती हैं, बच्‍चों के लिए सेल्‍फ-डिफेंस स्‍कूलों में आवश्‍यक कर देना चाहिए।' इस पर दीपिका ने कहा, 'लेकिन यहां सवाल यह है कि आखिर स्‍थिति इतनी बद्दतर हो ही क्‍यों कि एक लड़की को अपनी सुरक्षा के लिए सेल्‍फ-डिफेंस सीखना पड़े। वहीं अनुष्‍का भी दीपिका से सहमत नजर आती हैं। तब रानी कहती हैं, 'लेकिन आप मांओं को नहीं समझा सकते कि वह अपने बच्‍चों को कैसे पालें।'

रानी मुखर्जी के इस बयान से सोशल मीडिया में उनकी जमकर किरकिरी हो रही है। कई लोगों का कहना है क‍ि इस तरह की बात कर रानी भी विक्‍टिम शेमिंग जैसा काम कर रही हैं।

 

ट्विटर पर #RaniMukherji पर लोगों ने रानी के बयान की खूब निंदा की और उन्हें पिछड़ी सोच का बताया। वहीं एक अन्य यूजर  ने रानी पर कमेंट करते हुए कहा कि- अगर मूर्खता का कोई पर्याय है तो वो रानी मुखर्जी हैं।  

Konika