Dada saheb International Film Festival में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने पर रानी मुखर्जी ने जताई खुशी

2/22/2024 5:46:17 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड आइकन रानी मुखर्जी, जिन्होंने मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे में अपने शानदार अभिनय से काफी आलोचनात्मक और व्यावसायिक प्रशंसा हासिल की है, उन्होंने हाल ही में आयोजित दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

 

पुरस्कार प्राप्त करने पर, रानी ने मंच पर कहा, "मुझे लगता है कि हमारे देश के बाहर भारतीयों पर क्या बीतती है, उसके संदर्भ में एमसीवीएन एक महत्वपूर्ण फिल्म है। जब यह कहानी मेरे पास आई, तो मैं यह जानकर हैरान रह गई कि एक मां के साथ इस तरह का व्यवहार किया गया।" और कैसे उसके बच्चों को उससे छीन लिया गया। एक माँ के रूप में, इस कहानी ने मुझे सचमुच छू लिया और मुझे लगा कि यह कहानी हर किसी को बतानी चाहिए। और मैंने फिल्म की।

 

उन्होंने आगे कहा, "जब मैंने इस फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ी और जब मुझे इस कहानी के बारे में पता चला तो मेरे अंदर बहुत उत्साह था। जब मैं शूटिंग कर रही थी तो मेरे दिमाग में बस एक ही बात थी कि मुझे अपनी क्षमता से ज्यादा देना है।" 100% ताकि सागरिका की इस कहानी को बड़े पर्दे पर लाया जा सके और इसे वास्तविक बनाया जा सके और इसे इस तरह से दिखाया जा सके कि लोग मुझे भूल जाएं लेकिन मुझमें देविका चटर्जी को देखें। इसलिए मेरे लिए किरदार बनना महत्वपूर्ण था, और मैं बहुत खुश और आभारी हूं कि दर्शकों ने इसे पसंद किया और उन्होंने एमसीवीएन को इतना प्यार दिया, मैं इस पुरस्कार के लिए वास्तव में आभारी और बहुत विनम्र हूं। मुझे यह सम्मान देने के लिए दादा साहेब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को धन्यवाद। यह हमेशा सच्चा होता है एक पुरस्कार जीतना विशेष है, खासकर जब दर्शकों को आपका काम पसंद आता है और वे आपको पुरस्कार देते हैं, पहला बॉक्स ऑफिस के माध्यम से, और दूसरा फिल्म के लिए इन अद्भुत छोटे स्मृति चिन्हों के माध्यम से।"

 

रानी ने अपनी फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे के लिए पुरस्कार जीता, जहां उन्होंने एक उत्साही महिला की भूमिका निभाई, जो अपने बच्चों को वापस पाने के लिए एक देश से भिड़ती है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त हिट रही और इसने यह विश्वास वापस ला दिया कि महामारी के बाद की दुनिया में कंटेंट सिनेमा लोगों को सिनेमाघरों तक खींच सकता है। दुनिया भर में बड़े पर्दे पर रानी का जलवा कायम है; यह प्रतिष्ठित सम्मान अब तक के सबसे प्रभावशाली और प्रशंसित अभिनेत्रीओं में से एक के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत करता है।

 

चमचमाती पारदर्शी काली साड़ी में रेड कार्पेट पर चलते हुए रानी बेहद खूबसूरत लग रही थीं। इस खूबसूरत अभिनेत्री के साथ सुपरस्टार शाहरुख खान भी शामिल हुए और किंग खान और बॉलीवुड क्वीन ने एक साथ अपनी तस्वीरों से इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है।

 

दिलचस्प बात यह है कि 2023 में आयोजित आईएफएफएम और जागरण फिल्म फेस्टिवल के बाद रानी को एमसीवीएन के लिए यह तीसरा पुरस्कार मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News