राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बोली रानी मुखर्जी- पर्दे पर सशक्त महिला किरदारों को निभाना मेरे लिए खुशकिस्मती की बात

1/24/2021 4:57:58 PM

मुंबई. राष्ट्रीय बालिका दिवस आज पूरे देश में मनाया जा रहा है। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने भी लड़कियों और महिलाओं के किरदार को मजबूत बनाने के लिए अहम योगदान दिया है। हाल ही में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने राष्ट्रीय बालिका दिवस पर अपनी राय रखी है। 


रानी ने लड़कियों और महिलाओं की जिंदगी को लेकर कई फिल्में की हैं। जिसमें उन्होंने उनके मजबूत किरदार को पेश किया है। रानी ने इस बारे में बात करते हुए कहा- सिनेमा में सामाजिक बदलाव लाने की ताकत है और स्टार्स के पास लोगों से बातचीत करने और अपनी पसंद की फिल्मों के द्वारा सोच को बदलने की शक्ति है। एक कलाकार के तौर पर पर्दे पर सशक्त महिला किरदारों को निभाने का मौका मिलना मेरे लिए खुशकिस्मती की बात है। ईमानदारी से कहूं तो मैं दिल से ऐसे ही किरदार निभाना चाहती थी।


रानी ने आगे कहा- मैं चाहती थी कि मेरा काम दुनिया को जोर-जोर से बोले कि मेरे   किरदारों के साथ मेरी मंशा क्या है। आज मुझे खुशी है कि मैंने अच्छी फिल्मों का चयन किया। ऐसा मैं इसलिए कह रही हूं क्योंकि मैं समाज का ध्यान महिलाओं की तरफ मोड़ना चाहती थी।

इसके अलावा रानी ने कहा- फिल्म ‘हम तुम’ की रिया हो, ‘युवा’ की शशि, ‘तलाश’ की रोशनी, ‘साथिया’ की सुहानी, ‘वीर जारा’ की सामिया, ‘ब्लैक’ की मिशेल, ‘नो वन किल्ड जेसिका’ की मीरा, ‘मर्दानी’ की शिवानी, ‘हिचकी’ की नैना के मजबूत महिलाओं के किरदार को पेश किया है जो अपने दिल की बात सुनने में झिझकती नहीं हैं और सही चीज करती हैं।

Parminder Kaur