Birthday Special: एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं Rani Mukharjee , इस मजबूरी के चलते रखा बॉलीवुड में कदम

3/21/2023 10:01:37 AM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी को कौन नहीं जानता। अपनी दमदार एक्टिंग और अलग अवाज के चलते वह सभी के दिल दिमाग में बसी हुई हैं। एक्ट्रेस आज पूरे 45वां साल की हो गई हैं। वैसे तो रानी ने बॉलीवुड में एक समय पर राज किया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। 

 

रानी मुखर्जी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1996 में आई फिल्म राजा की आएगी बारात से की थी। हालांकि, रानी को असली पहचान मेंहदी और कुछ-कुछ होता जैसी फिल्मों से मिली। लेकिन अपनी हर फिल्म में दमदार एक्टिंग करने वाली रानी कभी एक्टिंग करना ही नहीं चाहती थीं। रानी एक्ट्रेस नहीं बल्कि वकील या इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहती थी। लेकिन किसी मजबूरी के चलते उन्हें बॉलीवुड में हाथ जमाना पड़ा। 

एक इंटरव्यू के दौरान रानी ने इस बात का खुलासा किया था कि वे कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। हालांकि, घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब होने की वजह से उन्हे ये प्रोफेशन चुनना पड़ा।  इंटरव्यू में बातचीत के दौरान रानी ने कहा, उस वक्त मुझे एक ऑफर आया, तब मां ने कहा इसे ट्राई करो। अगर सब सही नहीं रहा तो तुम वापस से पढ़ाई कर सकती हो। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से उन्हें ना चाहते हुए भी बॉलीवुड में कदम रखना पड़ा।

रानी मुखर्जी ने बताया कि अब उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री से प्यार हो गया है। लेकिन तब उन्हें इस बात की बिल्कुल भी खुशी नहीं थी। क्योंकि जिस जगह से वो आती हैं, वहां इस बारे में भी कोई बात नहीं करता। मेरी फैमिली को पैसों की काफी जरूरत थी, उस जरूरत को पूरा करने के लिए मैंने काम करने का फैसला किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News