बर्थडे पर रानी मुखर्जी ने लिखा इमोशनल लेटर, कहा- ...''

3/22/2018 10:32:16 AM

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रैस रानी मुखर्जी ने अपने 40वें जन्मदिन पर एक ओपन लेटर लिखा है और पिछले 22 सालों में फिल्मों में काम किया है उसके लिए सबको  धन्यवाद दिया है।

रानी ने पत्र में लिखा कि 40 साल की होने पर मैं खुश महसूस कर रही हूं। 22 साल काम करने का अनुभव भी बहुत अच्छा रहा और बहुत सारा प्यार और सराहना मिली जिसके लिए मैं खुद को भाग्यशाली समझती हूं। हम कलाकारों को बहुत कम ही ऐसी फिल्में मिलती हैं जो वास्तव में सामाजिक परिवर्तन, व्यवहार एवं सोच में परिवर्तन का कारण बन सकती है और मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मुझे ऐसी फिल्में कई बार मिली।


  
रानी आगे लिखती हैं कि अपनी जिंदगी में काफी देर से इस बात का अहसास हुआ कि मेरा जन्म एक एक्ट्रैस बनने के लिए हुआ है। एक महिला के तौर पर ये सफर आसान नहीं रहा है। अभिनेत्रियों को हर दिन खुद को साबित करना होता है। महिलाओं का करियर काफी छोटा हो जाता है। शादीशुदा महिला के लिए ये और भी मुश्किल होता है। बॉक्स ऑफिस के लिए महिलाएं पैसा बटोरने वाली कमोडिटी नहीं होती हैं। महिलाप्रधान फिल्में काफी जोखिम भरी साबित होती हैं।

रानी ने लेटर में आगे यह भी लिखा कि एक शादीशुदा अभिनेत्री जो मां भी है, उसके सपने, लक्ष्य और उम्मीदें भेदभाव का शिकार हो जाती हैं। मैंने शादी के बाद और फिर मां बनने के बाद अपनी एक्टिंग को जारी रखके इस भेदभाव और सोच को तोड़ने की कोशिश की है। मैं वादा करती हूं कि मैं काम करना जारी रखूंगी।
 

Punjab Kesari