दिवंगत भाई राजीव कपूर की 48 करोड़ की प्रॉपर्टी पर हक चाहते हैं रणधीर, कोर्ट ने रखी ये शर्त

4/28/2021 8:04:14 AM

मुंबई: दिवंगत एक्टर राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर ने 9 फरवरी को दुनिया को अलविदा कहा।  राजीव कपूर तलाकशुदा थे, उनकी कोई संतान भी नहीं थी। राजीव लंबे समय से बड़े भाई रणधीर कपूर के साथ रह रहे थे। वहीं राजीव ने पनी कोई वसीयत भी नहीं बनवाई थी। ऐसे में अब उनकी संपत्ति को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

PunjabKesari

दरअसल, राजीव के बड़े भाई रणधीर कपूर और बहन रीमा जैन ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपने भाई की संपत्ति की देखरेख के अधिकार यानि लेटर ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन के लिए याचिका दाखिल की थी जिसकी सुनवाई 26 अप्रैल यानि को सोमवार को हुई। कोर्ट ने रणधीर कपूर और रीमा जैन से अंडरटेकिंग मांगी है। जिसमें कहा गया कि वे राजीव की डाइवोर्स डिक्री को खोजें और उसे कोर्ट के सामने पेश करें।पिटिशन में कहा गया कि राजीव कपूर ने साल 2001 में आरती सबरवाल से शादी की थी और 2003 में दोनों का तलाक हो गया था। 

PunjabKesari

हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान रणधीर कपूर और रीमा जैन के वकील शरण जगतियानी ने कहा है कि उनके पास राजीव कपूर और आरती सबरवाल के तलाक के कागज नहीं हैं। उन्होंने कहा- 'सिर्फ दोनों भाई और बहन ही राजीव कपूर की प्रॉपर्टी के हकदार हैं। हमारे पास उनके तलाक के कागज नहीं हैं। हम इसे ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमे यह नहीं मिले हैं। उन्हें तलाक के कागज पेश करने से छूट दी जाए। हमें यह भी नहीं पता है कि तलाक का आदेश दिल्ली या मुंबई की कोर्ट ने जारी किया है।'

PunjabKesari

इस पर जस्टिस गौतम ने कहा-' कोर्ट तलाक के आदेश के कागज पेश न करने की छूट देने के लिए तैयार है लेकिन पहले स्वीकृति पत्र दिया जाए। गौतम पटेल ने अपने आदेश में कहा कि रीमा जैन के 21 अप्रैल के अतिरिक्त हलफनामे में इस तलाक के तथ्य की फिर से पुष्टि है। यह नोट करता है कि सार्वजनिक डोमेन में कुछ सामग्री है जो तलाक का उल्लेख करती है।' मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजीव अपने पीछे 48 करोड़ की संपत्ति छोड़ गए हैं। बता दें कि साल 2001 में राजीव कपूर ने आर्किटेक्ट आरती सभरवाल से शादी की थी। कपल की शादी दो साल ही चली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News