रणदीप हुड्डा के लिए आसान नहीं था एक्टर बनना, कभी ड्राइवर तो वेटर का काम करके निकालते थे पॉकिट मनी

8/20/2020 1:52:52 PM

मुंबई. एक्टर रणदीप हुड्डा बॉलीवुड में अपनी अच्छी पहचान बना चुके हैं। रणदीप आज अपना 42वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं। एक्टर का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ। एक्टर के पिता मेडिकल सर्जन और मां सोशल वर्कर हैं।  रणदीप ने अपनी हाई स्टडी ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न से पूरी की। आइए उनके बर्थडे पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें---

PunjabKesari

 एक्टर का बचपन काफी मुश्किलों भरा रहा। एक्टर के पिता रणबीर हुड्डा और मां आशा हुड्डा अलग हो गए थे। उस वक्त उन्हें  ऐसा लगा था जैसे उनके माता-पिता ने उन्हें धोखा दिया। रणदीप की स्कूली पढ़ाई सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल में हुई। स्कूली दिनों में उन्हें 'रणदीप डॉन हुड्डा' के नाम से जाना जाता था। यहीं से उन्होंने एक्टिंग करने का सफर शुरू कर दिया था।

PunjabKesari
एक्टर का परिवार चाहता था कि वह डॉक्टर बनें। लेकिन उन्होंने मार्केटिंग में ग्रेजुएशन और फिर MBA किया। एक इंटरव्यू में रणदीप हुड्डा ने बताया था कि ऑस्ट्रेलिया में रहना इतना आसान नहीं था। गुजर बसर करने के लिए उन्हें कई छोटे-छोटे काम करने पड़े। उन्होंने वेटर, टैक्सी ड्राइवर और कार धोने का काम तक किया था। जिससे मिले पैसों से वो अपना खर्चा निकालते थे।

PunjabKesari
 रणदीप साल 2000 में भारत लौटे और एक एयरलाइन कंपनी के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम करने लगे, साथ ही एक्टर ने मॉडलिंग और थियेटर में काम करना शुरू कर दिया था। एक प्ले के रिहर्सल के दौरान मीरा नायर ने उन्हें देखा और अपनी आने वाली फिल्म के लिए ऑडीशन देने के लिए कहा।

PunjabKesari
करियर की बात करें तो रणदीप ने साल 2001 में डायरेक्टर मीरा नायर की फिल्म 'मॉनसून वेडिंग' से डेब्यू किया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। एक्टर अपने करियर का टर्निंग प्वाइंट फिल्म 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' (2010) को मानते हैं। इसके अलावा रणदीप ने 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'जन्नत 2', 'रंगरसिया', 'हाईवे', 'सरबजीत', 'सुल्तान' जैसी फिल्में  की हैं। आखिरी बार रणदीप को फिल्म 'बागी 2' में देखा गया।
रणदीप अपने सुष्मिता सेन के साथ अफेयर को लेकर भी चर्चा में बने रहे। इनके अफेयर ने खूब सुर्खियां बटोरी। बाद में दोनों ने ब्रेकअप कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News