रणबीर कपूर ने माना- हां परिवार के नाम पर मिलती हैं फिल्में!

6/28/2017 8:05:23 PM

मुंबईः बॉलीवुड में वंशवाद और भाई-भतीजावाद को लेकर खूब बहस होती है। ऐसे स्टार को खूब निशाना बनाया जाता है जो फिल्मी खानदान से हैं। हाल ही कपूर खानदान के वारिस रणबीर कपूर ने खुद इस पर सवाल खड़ा किया है। रणबीर ने खुद कहा कि बॉलीवुड में वंशवाद बहुत ज्यादा है।

दरअसल रणबीर फेसबुक चैट में अपनी आने वाली फिल्म जग्गा जासूस का प्रमोशन कर रहे थे। उनके साथ कटरीना कैफ भी थी। रणबीर कपूर ने वंशवाद की बात को लेकर अपना उदाहरण दिया लेकिन इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि इंडस्ट्री में आने के लिए परदादा पृथ्वीराज कपूर ने बहुत मेहनत की थी। रणबीर ने कहा, 'बॉलीवुड में वंशवाद सबसे ज्यादा है।    
 
एक्टर रणबीर कपूर, कपूर खानदान की चौथी पीढ़ी हैं। परदादा ने मेहनत की थी तो दादा जी को काम मिला और फिर पापा को भी मिला। इसी वजह से  मुझे मिल रहा है। मैं कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा ताकि मेरे बच्चों को भी बॉलीवुड में मौका मिले। परिवार के कारण भले ही आपको फिल्म मिल जाती हो लेकिन बाकी सब तो आपके टैलेंट पर डिपेंड करता है।

 

रणबीर अपनी दादी के बारे में कई दिलचस्प बातें शेयर करते हैं। उनमें से एक बात यह भी है कि रणबीर कहते हैं कि उनकी दादी को घी बेहद पसंद है और उनका कोई भी खाना बिना घी के नहीं होता। रणबीर बताते हैं कि वह यही कहती हैं कि बिना घी के किसी के गले से निवाला कैसे अंदर जाता है। रणबीर बताते हैं कि दादी मेरी सारी फिल्में देखती हैं और खास बात यह है, जब उनकी फिल्म रिलीज़ होने वाली होती है तो वह हर गुरुवार दर्शन के लिए मंदिर जाती हैं और रणबीर की फिल्म के लिए दुआएं मांगती हैं। साथ ही रणबीर कहते हैं कि लोगों को यह बात जान कर हैरानी हो सकती है, लेकिन सच यही है कि दादी को मेरी रोने-धोने या सीरियस फिल्म देखना पसंद नहीं है। वह 'तमाशा' जैसी फिल्में या 'रॉकस्टार' जैसी फिल्में नहीं पसंद करती हैं, बल्कि उन्हें तो मेरी 'ये जवानी है दीवानी' जैसी फिल्म पसंद आती है जो यूथफुल हो और जिसमें एन्जॉयमेंट हो।
 
बता दें कि जल्द रणबीर कपूर की फिल्म जग्गा जासूस आने वाली है। इस फिल्म में उनके अलावा कटरीना कैफ की मुख्य भूमिका है। फिल्म में रणबीर कपूर एक जासूस की भूमिका में नजर आएंगे। रणबीर ने इस फिल्म को प्रोड्यूस भी किया है। फिल्म जग्गा जासूस का निर्देशन अनुराग बासु ने किया है। यह फिल्म 14 जुलाई को रिलीज हो रही है।