मधुर आवाज और भावपूर्ण संगीत के साथ राम्या अय्यर बनी बॉलीवुड का जाना माना नाम

3/30/2022 3:18:10 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राम्या अय्यर ( Ramya Iyer ) उर्फ ​​रम्या ( Ramya ) सिंगिंग इंडस्ट्री में अपनी सुरीली आवाज के लिए जानी जाती हैं। राम्या एक शास्त्रीय रूप से प्रशिक्षित गायिका हैं और उनकी आवाज को उनके गीतों और रिकॉर्ड के माध्यम से कई पीढ़ियों ने पसंद किया है। टाइम्स म्यूजिक के माध्यम से उनकी पहली एकल मूल रचना हिट "माडे" फरवरी 2016 में रिलीज़ हुई।

आईट्यून्स इंडिया पर नंबर 1 और आईट्यून पॉप चार्ट में सबसे ऊपर एक हफ्ते के समय में नंबर 1 पर पहुंच गया। उन्होंने एमटीवी कोक स्टूडियो के लिए "आज जाने की ज़िद ना करो" की शास्त्रीय ग़ज़ल की अपनी व्याख्या भी गाई है, जो एक मिलियन से अधिक हिट के साथ सीजन का दूसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गीत था। स्पीड रिकॉर्ड पर उनके गीत "हाए मेरा दिल" को मंच पर 10 मिलियन बार देखा गया। इसके अलावा, टाइम्स म्यूज़िक द्वारा उनका "प्यार दो प्यार लो रीमिक्स", टी सीरीज़ के बदले "तकड़ी रवा" और ऐसे कई ट्रैक्स को बड़े पैमाने पर दर्शकों ने सराहा है। राम्या ने फिल्म जैकपॉट के लिए "नाउ यू सी इट, ​​नाउ यू डोंट" ट्रैक भी गाया है जिसमें सनी लियोन को दिखाया गया है और खजाने के रिकॉर्ड पर "मीन" नामक एक आगामी रिलीज है।

राम्या इंडी सीन ( Indie Scene ) में एक जाना माना नाम बन गया है और उसने कुछ सबसे प्रसिद्ध और प्रसिद्ध निर्माताओं और कलाकारों के साथ सहयोग किया है। उन्होंने प्रमुख एशियाई अंडरग्राउंड निर्माता तल्विन सिंह और रागट्रोनिक्स डुओ फिल्टर कॉफी के साथ भी काम किया है। लोक फ्यूजन बैंड सुर और इलेक्ट्रॉनिक ऑल्ट रॉक बैंड किलर फैन का हिस्सा होने के अलावा, उन्होंने NH7 सप्ताहांत (पुणे), काला घोड़ा कला महोत्सव (मुंबई), सुला उत्सव, सोशल मीडिया वीक, ब्लू फ्रॉग (मुंबई), पूना क्लब, हाई स्पिरिट्स, आदि।

"आपकी नज़रों ने", "लग जा गली", "कहना ही क्या" और "सइयां" की उनकी नई ध्वनिक व्याख्याएं संगीत मोजो द्वारा दीपक के, "दिल है की मानता नहीं" और "एक लड़की" के साथ मनभावन युगल के साथ हाल ही में "छिट्टियां कलाइयां" और "तुम से मिल के" के उनके कवर संस्करण ऑनलाइन सर्वसोनिक सत्रों के माध्यम से जारी किए गए थे। एक गायिका, लेखक और संगीतकार होने के अलावा, राम्या एक प्रशिक्षित नर्तकी भी हैं। राम्या हिंदुस्तानी शास्त्रीय में अपनी जड़ें जमाए रखने की कोशिश करती हैं और अपने मजबूत शास्त्रीय प्रदर्शनों के साथ जनहित और उद्योग के शीर्ष पर रहकर और अपनी कला के लिए और अधिक चुनौतियों के साथ बेहतर होने का प्रयास करते हुए हमेशा अपनी ईमानदार कला के प्रति सच्ची रहती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News