पुण्यतिथिः आखिरी वक्त में पानी तक देने को नहीं था कोई पास, बंगले में अकेले ही पड़े-पड़े तोड़ दिया दम, बेहद दर्दनाक थी रामायण की ''मंथरा'' की मौत

2/24/2022 7:02:41 PM

मुंबई. बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं ललिता पवार की आज पुण्यतिथि है। ललिता ने 24 फरवरी 1988 को इस दुनिया से अलविदा कह दिया था। मशहूर टीवी सीरियल रामायण में उन्होंने मंथरा के किरदार से खूब वाहवाही लूटी थी। हालांकि, ललिता ने मंथरा के नेगेटिव किरदार को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से उतारा था, लेकिन इसके बाद रियल लाइफ लोगों की नफरत को फेस करना पड़ा। मशहूर एक्ट्रेस होने के बावजूद भी ललिता पवार की मौत बेहद दर्दनाक हुई थी। अपने आखिरी समय में एक्ट्रेस अकेली थीं। कोई पानी तक देने के लिए उनके पास नहीं था। तो चलिए आज ललिता की पुण्यतिथि पर जानते हैं उनकी पर्सनल लाइफ से जुडी बातें...

PunjabKesari

 

जिंदगी में आए कई उतार-चढ़ाव
18 अप्रैल 1916 में जन्मी ललिता पवार अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। उन्होंने दो शादियां कीं। ललिता के पहले पति गणपत पवार ने उन्हें धोखा दे दिया था। गणपत का अफेयर ललिता की छोटी बहन से था। इसके बाद ललिता ने राजप्रकाश गुप्ता से शादी की थी।

PunjabKesari


मंथरा के रोल के कारण नफरत करने लगे थे लोग

ललिता ने महज 9 साल की उम्र में ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। वह अपने जमाने में बेहद ही खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं। हर तरफ उनकी खूबसूरती के चर्चे होने लगे थे। लेकिन एक हादसे के बाद उन्हें फिल्मों में हीरोइन का रोल नहीं मिला। उन्होंने अपने करियर में तकरीबन 700 फिल्मों में काम किया, लेकिन सबसे ज्यादा लोकप्रियता उन्हें शो रामायण में मंथरा के रोल से मिली। हालांकि, इस रोल के बाद लोग उनसे असल जीवन में नफरत करने लगे। 

PunjabKesari

 

तीन दिन बाद लोगों को मिल थी मौत की खबर

ललिता उनकी मौत मुंह के कैंसर के कारण हुई थी। वह पुणे से कैंसर का इलाज करवा रही थीं। हालांकि, जिस समय उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली, उस समय वो बंगले में अकेली थीं और उनके पति अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन की खबर तीन दिन बाद सबको पता चली थी। घर का दरवाजा तोड़ने पर पुलिस को ललिता पवार की तीन दिन पुरानी लाश मिली थी। 


हादसे में चली गई थी एक आंख
बता दें, ललिता पवार बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दीं, लेकिन एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ हादसा हो गया और उनकी एक आंख चली गई। हादसे के बाद उन्हें फिल्मों में हीरोइन का रोल नहीं मिला, लेकिन उन्होंने नेगेटिव केरैक्टर से जबरदस्त वापसी की।  अनाड़ी, परछाईं, श्री 420 मिस्टर एंड मिसेज 55 जैसी फिल्में उनके करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News