कपिल शर्मा के शो में पहुंचे ''राम'' ''सीता'' और ''लक्ष्मण'', 33 साल बाद अब ऐसे दिखने लगे हैं रामायण के ये किरदार

3/4/2020 10:51:23 AM

मुंबई: काॅमेडियन कपिल शर्मा का शो द कपिल शर्मा शो इस बार बेहद ही खास होने वाला है। इस हफ्ते शो में भगवान राम, सीता और लक्ष्मण आने वाले हैं। हाल ही में सोनी टीवी ने अपने इंस्टा अकाउंट पर एक प्रोमो वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में रामायण के ये अमर किरदार नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari

सामने आए इस वीडियो मेंराम की भूमिका निभा चुके अरुण गोविल, सीता बनी दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण की भूमिका में नजर आए सुनील लहरी दिखाई दे रही है। 1986- 1988 के बीच आए इस सीरियल के एक्टर्स को लोग उनके असली नाम की जगह किरदार के नामों से ही जानने लगे थे।

PunjabKesari

ये सीरियल इतना पॉपुलर था कि रामानंद सागर की रामायण का एक-एक किरदार लोगों को आज भी याद है। शो काफी मस्ती भरा होने वाला है क्योंकि कपिल के मजेदार सवालों ने सभी को गुदगुदाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

PunjabKesari

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कपिल अरुण गोविल से उस दौर के अनुभव के बार में बात करते हैं। कपिलअरुण गोविल से पूछते हैं-'आप जहां भी जाते थे तो लोग आपकी ही आरती करना शुरू कर देते थे। तो सर आपके दिमाग में कभी ना कभी तो आता होगा ना कि 'अपुन इच भगवान है'।' कपिल की इस बात पर सभी खिलखिला कर हंस देते हैं।  

PunjabKesari

इतना ही नहीं कपिल अरुण को बताते हैं-'मेरी ये आपसे दूसरी मुलाकात है। पहली आपको याद नहीं होगी।' कपिल ने बताया-'जो एयरपोर्ट पर जो बस आपको आपके एयरक्राफ्ट तक लेकर जाती है मैं उस बस में बैठा हुआ था। अचानक वहां अरुण जी आए। तो मेरे मन में इतना प्रभाव आ गया कि 'प्रभु' और मैं खड़ा ही हो गया।'

PunjabKesari

राम- अरुण गोविल

रामायण में भगवान राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था। उस दौर में अरुण गोविल को लोग भगवान राम ही समझ बैठते थे। वो जहां जाते थे, उनके पैर छूने के लिए लोगों की लाइन लग जाती थी।

PunjabKesari

सुनील लहरी-लक्ष्मण

सुनील लहरी ने रामानंद सागर की रामायण में राम के छोटे भाई लक्ष्मण का रोल किया था। 

PunjabKesari

सीता- दीपिका चिखलिया

रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया को आज भी सीता के रूप में ही याद किया जाता है। वैसे तो टीवी पर कई एक्ट्रेस ने सीता का किरदार निभाया, लेकिन दीपिका जैसा जादू किसी का नहीं चला। 

PunjabKesari

अरविंद त्रिवेदी- रावण
 

रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण में रावण का रोल निभाकर अरविंद त्रिवेदी ने खासी लोकप्रियता बटोरी थी। लोग उन्हें असल जिंदगी में रावण समझने लगे थे। हालांकि कपिल शर्मा शो के दौरान अरविंद दिखाई नहीं दिए।

PunjabKesari

बता दें कि  1987 से 1988 के बीच टीवी पर शो रामायण बेहद लोकप्रिय था। रामानंद सागर द्वारा निर्देशित इस शो का प्रसारण जब दूरदर्शन पर रविवार को होता था तो सड़कें सूनी हो जाया करती थीं और लोग हर किरदार को असल में भगवान मान बैठे थे।

View this post on Instagram

Indian TV ka sabse yadgaar show, Ramayan ki cast aa rahee hai Kapil ke manch par. #33YearsOfRamayan Dekhiye #TheKapilSharmaShow, iss saturday raat 9:30 baje @kapilsharma @kikusharda @chandanprabhakar @krushna30 @bharti.laughterqueen @sumonachakravarti @banijayasia @archanapuransingh #ArunGovil #DeepikaChikhalia #SunilLahri

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News