#RavanOnTwitter: ''लंकापति रावण'' की ट्विवटर पर धमाकेदार एंट्री, यूजर्स बोले-''जय लंकेश''

4/19/2020 2:39:27 PM

मुंबई: कोरोना वायरस की वजह से हुए लाॅकडाउन के कारण टीवी सीरियल्स की शूटिंग रोक दी गई। सीरियल्स की शूटिंग न होने की वजह से कई चैनलों पर पुराने शोज ने वापसी कर ली है। वहीं लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन पर रामायण का प्रसारण किया जा रहा है। रामायण में अब तक रावण का अंत हो चुका है। भगवान श्रीराम अपने मित्र गणों के साथ अयोध्या वापस आ गए हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर सुबह से #RavanOnTwitter ट्रेंड कर रहा है। इसके पीछे की वजह है रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी की ट्विटर पर एंट्री।


दरअसल, अरविंद त्रिवेदी के नाम से ट्विटर पर एक नया अकाउंट बना है। इसके ट्वीट के मुताबिक ये रावण यानी अरविंद त्रिवेदी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट है। इसके एक ट्वीट में लिखा गया है- 'बच्चों के कहने पर और आपके प्रेम के कारण मैं Twitter पर आया हूं, यह मेरी असली आईडी है। आज 18 अप्रैल 2020 को जो भी इस ट्वीट को #RavanOnTwitter के साथ रिट्वीट करेगा। मैं निःसंकोच उन्हें फॉलो करूंगा। जय सियाराम, ॐ नमः शिवाय। इस ट्वीट के बाद से ही अरविंद त्रिवेदी के फॉलोअर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।' वहीं ये आईडी असल मे अरविंद की है या नहीं इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है। हालांकि उनके फैंस ने तो उनका ट्विटर पर स्वागत करना शुरू कर दिया है।

फैंस के रिएक्शन

एक यूजर ने लिखा- जय लंकेश। एक ने लिखा- सर, आपने जिस सहजता के साथ रावण का किरदार निभाया है, शायद ही कोई और कलाकार निभा पाए। हम तो बचपन में यहीं सोचते थे की आप सचमुच में रावण हैं। प्रणाम आपको। वहीं किसी यूजर ने लिखा-'रामायण में आपकी अहम भूमिका के कारण रावण वध में हमारे आंखों में आंसू आ गए। धन्य है हमारी भारतीय संस्कृति, जय श्री राम, जय हिन्द।

एक अन्य यूजर ने लिखा-'गजब का अभिनय आपसे ज्यादा संवाद आपकी आंखों ने बोले हैं एक बात सीखी मैंने रावण के किरदार से जिसने राम के आगे कभी श्री ना लगने दिया, अंततः वहीं लंकेश लंका के आगे श्री लगा गया। आपके मुख से शिव तांडव स्त्रोत का पठन बहुत प्रभावशाली लगा। जय सिया राम।'

रा‌वण के किरदार से खूब बटोरी सुर्खियां

बता दें कि रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण में लंकापति रावण का रोल निभाकर अरविंद त्रिवेदी ने खासी लोकप्रियता बटोरी थीं। रावण के रोल ने उन्हें इस कदर सफलता की बुलंदियों पर पहुंचाया कि लोग उन्हें असल जिंदगी में रावण समझने लगे थे। एक इंटरव्यू में अरविंग ने बताया था-'इस सीरियल के बाद मैं लोगों के लिए अरविंद त्रिवेदी नहीं, लंकापति रावण हो गया था।

मेरे बच्चों को लोग रावण के बच्चे और मेरी पत्नी को मंदोदरी के नाम से पुकारने लगे थे। मैंने कभी नहीं सोचा था कि रावण का किरदार निभाकर मैं इतना मशहूर हो जाऊंगा। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेश में भी लोग मुझे जानेंगे। मेरा नाम याद रखेंगे, मैंने कभी नहीं सोचा था। जिस दिन सीरियल में रावण मारा गया था, उस दिन मेरे इलाके में लोगों ने शोक मनाया था। वहीं शो में सीता और राम किरदार निभा रहे स्टार्स को लोग असल में भगवान समझने लगे थे। 

Smita Sharma