'आदिपुरुष' के 'रावण' पर मचे बवाल पर टीवी के 'लक्ष्मण' ने तोड़ी चुप्पी, कहा-देखा तो किसी ने भी नहीं, हमारे मन में उन सबकी एक छवि..

10/7/2022 11:56:31 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. साउथ सुपरस्टार प्रभास और सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' का टीजर रिलीज के बाद से ही चर्चा में हैं। रामायण से प्रेरित इस फिल्म में रावण का निभा रहे सैफ अली खान की तुलना तालिबानी से कर रहे हैं और फिल्म का जबरदस्त विरोध कर रहे हैं। इसी बीच अब रामानंद सागर के शो रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले एक्टर सुनील लहरी ने आदिपुरुष के टीज़र पर टिप्पणी की है। 

PunjabKesari


सुनील लहरी ने आदिपुरुष पर मचे बवाल के बीच कहा कि दर्शकों को जजमेंट से पहले पूरी फिल्म या कम से कम ट्रेलर देखने के लिए इंतजार करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया भर की कई संस्कृतियों में हिंदू देवताओं का अपना प्रतिनिधित्व है।

PunjabKesari


हाल में दिए एक इंटरव्यू में सुनील ने स्वीकार किया कि VFX को समझना मुश्किल था। 'टीजर देखने के बाद फिलहाल मेरे विचार पक्षपात रहित हैं। यह न तो पूरी तरह से सकारात्मक है और न ही पूरी तरह से नकारात्मक। उन्होंने अभी-अभी पात्रों और उनके व्यक्तित्व का परिचय दिया है। इसलिए अब तक, उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं बताया है जिससे मुझे वास्तव में चिढ़ हो। मुझे लगता है कि फिल्म को लोकप्रिय बनाने के लिए जबरदस्ती की कंट्रोवर्सी क्रिएट की जा रही है।'

PunjabKesari

 

हालांकि, इस दौरान रामायण के लक्षमण ने यह भी माना कि सभी किरदारों के लुक को अजीब दिखाया गया। उन्होंने कहा, 'मुझे सारे पात्रों को देख के अजीब लगा। लेकिन यहां एक तथ्य है, हमारे पास इन सभी मूर्तियों का चित्र संदर्भ नहीं है। हम सभी के मन में एक छवि स्थापित होती है, और हम सभी वर्षों से भगवान राम का एक विशेष संदर्भ देखते हुए बड़े हुए हैं। इसलिए, उन्होंने रावण की पारंपरिक छवि को तोड़ने की कोशिश की है। यह एक रचनात्मक व्यक्ति का व्यक्तिगत रूप है, और एक कलाकार के रूप में हर किसी को कहानी की अपनी व्याख्या प्रस्तुत करने का अधिकार है।

 

अपनी बात रखते हुए सुनील लहरी ने कहा, 'मैं इतना जरूर कहना चाहूंगा मेकर्स और ऑडियंस को कि बकवास अब इस देश में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी जो भावनाएं है, हमारे जो धर्म से संबंधित है, जिनकी हम पूजा करते हैं, आराध्य माने हैं। उनके प्रति कोई भी नकारात्मकता की, तो अब देश सहन नहीं करेगा। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News