''रावण वध'' होते ही फिर ट्रेंड करने लगी ''रामायण'', यूजर्स बोले-''राम भक्तों आज तो दशहरा हैं''

4/18/2020 11:59:11 AM

मुंबई: लाॅकडाउन की वजह से दूदर्शन पर एक बार फिर रामानंगद सागर की 'रामायण' का प्रसारण हुआ।। रामानंगद सागर की इस 'रामायण' ने आते ही सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। वहीं आज के एपिसोड में रावण का अंत दिखाया गया। राम और रावण के बीच युद्ध सीन दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब रहे। सोशल मीडिया पर 'रामायण' टॉप ट्रेंड करने लगा। जहां यूजर्स ने खूब कमेंट्स किए।

एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा-''श्रीराम कहते ही रावण मारा गया। राम जीत का श्रेय सभी को देते हैं। एक सच्चा लीडर।' एक अन्य ने लिखा- 'अधर्म पर धर्म की विजय हुई। आखिरकर रावण मारा गया।'

वहीं एक यूजर ने राम और विभीषण की वो तस्वीर भी शेयर की जब विभीषण कहते हैं- 'इसके पेट पर बाण मारिये प्रभु।' एक यूजर ने कहा, 'राम द्वारा रावण का वध हुआ।

हम सभी को रावण वध से सीख लेनी चाहिए आप कितने ही शक्तिशाली क्यों ना हो एक दिन खत्म होना है।' इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर तो यूजर्स ने दशहरे की शुभकामनाएं भी दे डालीं। 

 

बता दें कि रामायण के बाद दूरदर्शन पर लव कुश के जीवन को दिखाया जाएगा। लव कुश 'उत्तर रामायण' के नाम से जाना जाता है। इसका प्रसारण 19 अप्रैल से रात नौ बजे होगा।

जबकि सुबह 9 बजे रात वाले एपिसोड का रिपीट टेलीकास्ट होगा। इस बात की जानकारी प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्विटर के जरिए दी है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि श्रीकृष्णा का भी दोबारा प्रसारित करने की योजना पर काम को रहा है।

Smita Sharma