सिनेमाघरों में होगा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण, जानें किन शहरों में होगी स्क्रीनिंग

1/20/2024 11:15:34 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. देश में इन दिनों राम नाम की धूम मची हुई है। 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर लोग बेहद उत्साहित है। इस भव्य कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। इस बीच इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि सिनेमाघरों में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की लाइव स्क्रीनिंग होगी। ऐसे में जो लोग अयोध्या जाने में असमर्थ हैं, वे थिएटर्स में जाकर लाइव प्रसारण देख सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि किन-किन शहरों के थिएटर्स में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह दिखाया जाएगा और इसके लिए किस तरह से टिकट बुकिंग की जाएगी।
 
ऑनलाइन टिकट बुकिंग ऐप पर होगी बुकिंग

ऑनलाइन टिकट बुकिंग ऐप बुक माय शो ने इस कार्यक्रम के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। इस दौरान सिनेमाघरों में राम मंदिर उद्घाटन की लाइव स्क्रीनिंग दिखाई जाएगी। 

दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में होगा लाइव प्रसारण

दिल्ली-एनसीआर और मुंबई जैसे बड़े शहरों में इसके लिए थिएटर में एडवांस बुकिंग की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। राजधानी दिल्ली में अनुपम साकेत, सिलेक्ट सिटी वॉक और पैसेफिक सुभाष नगर जैसे कई पीवीआर में इसको देखा जा सकता है। इस तरह से 75 शहरों के 160 सिनेमाघरों में ये स्क्रीनिंग की जाएगी। जबकि चेन्नई और कोलकाता के लोगों को अभी इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।  

पीवीआर और आइनॉक्स जैसे मल्टीप्लेस जैसे अन्य सिनेमाघरों में राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की लाइव स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके लिए टिकट प्राइस की शुरुआत 100 रुपये से रखी गई है। दोहपर 11 बजे से इसकी लाइव स्क्रीनिंग का शुरू होगी। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह 3 बजे तक जारी रहेगा। 

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए कई बड़े बॉलीवुड, टीवी और साउथ स्टार्स को न्योता मिल चुका है। अब तक कई सेलिब्रेटीज अयोध्या भी पहुंच चुके हैं।

 

Content Writer

suman prajapati