B''Day Spcl: दुख भरी है नीरू भेड़ा से राखी सावंत बनने की कहानी, टीना अंबानी की शादी में खाना परोसने के मिले थे 50 रूपए

11/25/2019 11:49:08 AM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर टीवी इंडस्ट्री में धूम मचाने वाली कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत आज 40 साल की हो गईं। हालांकि वह कई फिल्मों में दिखाई दी हैं, लेकिन वह उनके कंट्रोवर्सियल बयानों की वजह से अक्सर सुर्खियां बटोरती हैं। राखी का असली नाम नीरू भेड़ा है। राखी ने अपना बचपन काफी मुसीबतों में बिताया है। केवल 11 साल की उम्र में, उन्होंने टीना अंबानी की शादी में लोगों को खाना परोसा था और आज वही राखी सावंत मुंबई के पॉश इलाके के एक बंगले में रहती हैं। तो आइए आपको बताते हैं उनसे जुडी कुछ कंट्रोवर्सी:


राखी ने एक बार बताया था कि 11 साल की उम्र में जब वह डांडिया सीखती थी, तब उनकी मां और मामा ने उनके लंबे बाल काट दिए थे। बालों को देखकर ऐसा लगता था कि बाल जल गए हैं। उस समय, राखी पूरे दिन आईने के सामने खड़ी होकर रोती रही और तभी उन्होंने फैसला किया कि वह अपनी फैमिली के खिलाफ जाकर सभी काम करेंगी। एक इंटरव्यू में राखी यह बता चुकी हैं कि उनकी फैमिली में लेडीज को किसी भी तरह की कोई छूट नहीं दी जाती है, यहां तक ​​कि महिलाएं घर की छत या बालकनी पर भी नहीं खड़ी हो सकती हैं। उन्हें पार्लर या बाजार जाने की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद घरवाले लड़कियों से पैसे कमाने के नाम पर कुछ भी करवा सकते थे। 10 साल की उम्र में, उन्होंने टीना अंबानी की शादी में खाना परोसा। इसके लिए उन्हें रोज 50 रुपये मिलते थे। आपको बता दें कि राखी सावंत आज 30 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं।

राखी कहती हैं कि, "जब वह फिल्म इंडस्ट्री में नौकरी तलाश कर रही थी, तो उनके पास अच्छे कपड़े भी नहीं थे। वह कुछ भी पहनती थीं और लोगों से मिलने जाती थीं। आज उस तरह के कपड़े फैशन बन गए हैं।" खुद को साबित करने के लिए, उन्होंने एक्टिंग, डांसिंग और यहां तक ​​कि राजनीति भी की हुई है।

राखी सावंत ने अभिषेक अवस्थी के साथ कुछ समय गुजारा, लेकिन कुछ दिनों बाद दोनों अलग हो गए। अभिषेक के बारे में बात करते हुए, राखी ने कहा था - 'अभिषेक बहुत अच्छे डांसर हैं और उनके जैसा बनना बहुत मुश्किल है। वह नहीं जानतीं कि अभिषेक उन्हें प्यार करता था या नहीं, लेकिन अभिषेक ने उनका बहुत ख्याल रखा।'

हाल ही में राखी सावंत ने अपने दुल्हन लुक से सभी को चौंका दिया था। उनका कहना था कि उन्होंने शादी कर ली है। अभी तक किसी ने राखी के पति को नहीं देखा है। 

Edited By

Akash sikarwar