फिल्म ‘करण अर्जुन’ में शाहरुख-सलमान की माँ, पर आज इनकी बुरी हालत देखकर रह जाएंगे दंग

1/13/2018 11:32:30 AM

मुबंई: बॉलीवुड में हर साल, हर महीने फ़िल्में बनती हैं मगर कुछ एेसी फिल्में भी होती हैं जो फैंस के दिलों में गहरी छाप छोड़ती हैं। इन हिट फिल्मों में किरदार हमेशा उनके डायलॉग्स की वजह से जाने जाते हैं। लोग उन्हें कभी नहीं भूल पाते हैं। आज हम एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं। जिस फिल्म का डायलॉग था मेरे करण अर्जुन आएंगे। इस फिल्म का नाम ही करण अर्जुन था और यह फिल्म साल 1995 में रिलीज हुई थी।

इस फिल्म का निर्देशन राकेश रोशन ने किया था। उस वक्त यह फिल्म 6 करोड़ रूपए के बजट में बनी थी। इस फिल्म की कमाई 50 करोड़ से भी ज्यादा हुई थी। बताया जाता है कि उस वक्त यह फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म थी। इस फिल्म में ऐसी एक्ट्रैस राखी थी जिसे कभी नहीं भूला जा सकता है।

उन्होंने इस फिल्म में सलमान और शाहरुख की माँ का किरदार निभाया था। राखी ही वो अदाकारा थीं जिनकी वजह से डायलॉग “मेरे करण अर्जुन आयेंगे” आज भी लोगों की जुबान पर पाया जाता है। 

आपको बता दें तब कि राखी और अब की राखी में काफी बदलाव आ चुके हैं। अब तो राखी को जल्दी पहचान पाना भी काफी मुश्किल हो गया है। पहले कहाँ उनकी ख़ूबसूरती और एक्टिंग के लोग दीवाने हुआ करते थे वहीँ आज इनकी ऐसी हालत हो गयी है कि चेहरे पर उदासी आप साफ़-साफ़ देख सकते हैं और छोटे बाल भी जैसे कि किसी बीमारी से उभरकर आई हों वो। 

बता दें कि शायद ही आपको मालूम हो कि राखी जी का पूरा नाम राखी मजूमदार है। उन्होनें अपनी 20 साल की उम्र से ही बंगाली फिल्म ‘वधू बरन’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी और उसके बाद करीब 200 फिल्मों में काम किया है।

राखी की पहली बॉलीवुड फिल्म जीवन मृत्यु थी और इस फिल्म में उन्होंने धर्मेंद्र के साथ काम किया था। राखी को कई बार कई फिल्मों के लिए पुरुस्कारों से भी सम्मानित किया गया है। वे आखिरी बार साल 2009 में बॉलीवुड फिल्मे क्लासमेट्स में नजर आई थीं। उसके बाद से उन्होंने कोई भी बॉलीवुड की फिल्म नहीं की है।