Birthday Special : जब तिहाड़ जेल में सजा काट विवादों में आ गए थे Rajpal Yadav, इस फिल्म से किया था कमबैक

3/16/2023 10:08:46 AM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  बॉलीवुड एक्टर व कॉमेडियन राजपाल यादव आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। वह एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने कई ऑइकोनिक किरदार किए हैं। अपनी दमदार कॉमिंक टाइंमिंग के कारण वह सभी के फेवरेट हैं। वैसे तो राजपाल यादव को लोग उनके हसांने के अंदाज से काफी पसंद करते हैं, और उनके निभाए गए किरदारों को आज भी लोग याद रखते हैं। आज उनके जन्मदिन को मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।


इस कार्यक्रम से राजपाल ने की थी अपने करियर की शुरुआत
राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च 1971 को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के कार्यक्रम मुंगेरी लाल के भाई नौरंगी लाल से की थी। जिसके बाद उन्होंने फिल्म दिल क्या करें से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद तो राजपाल यादव की गाड़ी चल पड़ी। उन्होंने लगातार जंगल’, ‘कंपनी’, ‘कम किसी से कम नहीं’, ‘हंगामा’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘मैं मेरी पत्नी और वो’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘चुप चुपके’ और ‘भूल भुलैया’ सहित कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया।  हिंदी, पंजाबी समेत अलग अलग भाषाओं में राजपाल ने 100 से ज्‍यादा फिल्में की हैं। 

10 दिन तिहाड़ जेल में रहे राजपाल यादव
लेकिन राजपाल यादव का विवादों से नाता रहा है। सभी को हसांने वाले राजपाल एक बार तिहाड़ जेल तक जा चुके हैं। दरअसल, साल 2013 में दिल्ली हाईकोर्ट ने अभिनेता पर झूठा हलफनामा दायर करने का आरोप लगाया था। जिसमें कहा गया था किस राजपाल ने 5 करोड़ का लोन लिया था जिसे वह वापस नहीं कर पाए थे। इस आरोप में उन्हें करीब 10 दिन तिहाड़ जेल में बिताने पड़े थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Related News