राजकुमार हिरानी को मलेशिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में मिला सम्मान, हुई संजू की स्क्रीनिंग

7/30/2019 4:33:44 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध फिल्मकारों में से एक राजकुमार हिरानी (Rakumar hirani) प्रतिष्ठित मलेशिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Malesiya international film festival) के तीसरे एडिशन में शरीक हुए और इस प्रतिष्ठित वैश्विक फेस्टिवल में दुनिया भर के कई प्रमुख नाम एक साथ एक छत के नीचे नजर आये।
Image result for rajkumar hirani malaysia international film festival

इस समारोह में उपस्थित लोगों में फिल्म फेस्टिवल के एंबेसडर सिंज ली और ब्रोंट पलाराए, मलेशिया गोल्डन ग्लोबल अवार्ड्स के ज्यूरी मेंबर राजकुमार हिरानी (भारत), किम ह्युंग कू (कोरिया), जोको अनवर (इंडोनेशिया), सेसिलिया यिप (हांगकांग) और हो यूहांग (मलेशिया) शामिल हुए थे। मलेशिया गोल्डन ग्लोबल अवार्ड्स के जूरी अध्यक्ष राजकुमार हिरानी इस मौके पर अन्य प्रमुख नामों के साथ उद्घाटन समारोह की शोभा बढ़ाते हुए नजर आये।

तीसरे मलेशिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दुनिया भर की 25 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया और इस दौरान पांच संगोष्ठियों का आयोजन किया गया, जिसमें फिल्म निर्माण के सफर पर ध्यान केंद्रित करते हुए राजकुमार हिरानी को इस आयोजन के लिए सम्मानित किया गया। अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल को आधिकारिक तौर पर सात दिनों के लिए आयोजित किया गया था और भारत को सर्वोच्च स्थान पर देखना एक गर्वित क्षण था।

Image result for rajkumar hirani malaysia international film festival


मलेशिया जैसे एशियाई बाजारों में सीमाओं के पार अपनी परियोजनाओं के लिए लोकप्रियता हासिल करने वाले राजकुमार हिरानी एक ऐसा नाम है जिन्होंने भारतीय सिनेमा को ग्लोबल मैप पर एक पहचान दिला दी है। अपनी हालिया फिल्म "संजू" के लिए राजकुमार हिरानी दुनियांभर में प्रशंसा प्राप्त कर चुके है और अपनी 3 इडियट्स जैसी फिल्मों के लिए उन्हें आज भी दुनिया भर के दर्शकों द्वारा खूब सरहाया जाता है।

3 इडियट्स, मुन्ना भाई एमबीबीएस और कई अन्य ब्लॉकबस्टर हिट देने वाले फिल्म निर्माता हाल ही में 'शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में भी शरीक हुए थे, जहां उनकी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'संजू' स्क्रीनिंग की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan


Recommended News

Related News