SACRED GAMES के सीन को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता ने नवाजुद्दीन के खिलाफ की शिकायत ली वापिस

7/16/2018 5:21:48 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की वेब सीरिज 'सेक्रेड गेम्स' को लेकर हाल ही में एक खबर सामने आई है। पश्चिम बंगाल के कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजीव सिन्हा ने नवाजुद्दीन के खिलाफ की शिकायत को वापिस ले लिया है। राजीव सिन्हा ने लिखा-राहुल गांधी के ट्वीट के बाद मेरी आंखें खुल गईं।

 

 

 

राहुल गांधी ने 'सेक्रेड गेम्स' विवाद के बाद ट्वीट कर लिखा था- भाजपा या आरएसएस का मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता कानूनी तौर पर नियंत्रित होनी चाहिए। मेरा मानना है कि ये स्वतंत्रता एक मूलभूत लोकतांत्रिक अधिकार है। मेरे पिता देश की सेवा के लिए मरे और जिए हैं। एक काल्पनिक वेब सीरीज के किसी किरदार का विचार इसे कभी नहीं बदल सकता। 


 

ये था मामला

कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजीव सिन्हा ने सक्रेड गेम्स के उस एपिसोड पर आपत्ति जताई थी, जिसमें राजीव गांधी को नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा 'फट्टू' बताया गया है। जिसके बाद राजीव सिन्हा ने पुलिस में इसकी शिकायत कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की थी। वेब सीरीज 2006 में आए विक्रम चंद्रा के उपन्यास पर आधारित है।

 

 

इसमें एक पुलिस अफसर की कहानी दिखाई गई है, जो आतंकी हमले से मुंबई को बचाने की कोशिश करता है। इसकी कहानी 1980 के इर्द गिर्द घूमती है। इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अलावा सैफ अली खान और राधिका आप्टे मुख्य भूमिका में थे। 


 

Punjab Kesari