B'day spl: कभी बस कंडक्टर की नौकरी करते थे रजनीकांत, अब भगवान की तरह पूजते हैं लोग

12/12/2019 11:14:26 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड एक्टर रजनीकांत फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपने सुपरहिट फिल्मों से हिन्दी सिनेमा में काफी योगदान दिया है। जब से एक्टर ने फिल्म की दुनिया में कदम रखा, उन्होंने एक से बढ़कर एक जबरदस्त फिल्मों से फैंस के दिलों पर राज किया है। आज भी एक्टर के डायलॉग्स और दमदार एक्टिंग को लोगों द्वारा खूब सराहा जाता है। सुपरस्टार रजनीकांत आज अपना 69वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो उनके बर्थडे पर जानते हैं कि उनका फिल्मी करियर कैसा रहा।


रजनीकांत की असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था, लेकिन आगे चलकर इन्हें रजनीकांत के नाम से असली पहचान मिली। फिल्मी हीरो से पहले एक्टर का जीवन कोई आसान नही था, बचपन में ही उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जब रजनीकांत पांच साल के थे तभी उनकी मां का निधन हो गया था। मां के गुजरने के बाद सारी जिम्मेदारी रजनीकांत के ऊपर आ गई थी। उस वक्त उनके घर की आर्थिक हालात अच्छी नही थी, घर चलाने के लिए उन्हें रेलवे स्टेशन पर कूली तक का काम करना पड़ा।


इतना ही नही सुपरस्टार बनने से पहले रजनीकांत बस कंडक्टर की नौकरी भी कर चुके हैं। कुछ समय बाद एक्टर के दिन बदले तो उन्होंने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में 'अपूर्वा रागनगाल' से फिल्मों में डेब्यू किया। कन्नड़ नाटकों में एक्टर के अभिनय को खूब पसंद किया गया।  दुर्योधन के किरदार में रजनीकांत घर-घर में काफी मशहूर हो गए। एक्टर ने कई फिल्मों ने नेगेटिव किरदार भी निभाया। रजनीकांत पहली बार नायक के रूप में एसपी मुथुरमन की फिल्म 'भुवन ओरु केल्विकुरी' में दिखे थे।

इसके बाद हीरो ने पहली बार 'मुंदरू मूगम' में तिहरा रोल किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था। तमिल फिल्मों में ने नाम कमाने के बाद एक्टर ने पहली हिन्दी फिल्म 'अंधा कानून' में एंट्री की। इस फिल्म में एक्टर अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी और रीना रॉय के साथ नजर आए। 


आज लोगों में रजनीकांत के प्रति दीवानगी हद से परे है। रजनीकांत को साउथ में भगवान की तरह पूजा जाता है। एक्टर सिर्फ साउथ के ही नही, बल्कि भारतीय सिनेमा के भी सुपरस्टार कहलाए जाते हैं। रजनीकांत एशिया के सबसे ज्यादा पैसा लेने वाले स्टार्स में से तीसरे नंबर पर हैं। इतना ही नहीं एक्टर भारत के सबसे महंगे एक्टर हैं।   


 

Smita Sharma