अक्षय कुमार और अजय देवगन की डूबती नैया को ''बाहुबली'' ने लगाया था पार

10/10/2017 6:59:12 PM

मुंबईः बाहुबली के डायरेक्टर एस एस राजामौली की गिनती बेहतरीन फिल्ममेकर्स में होती है। बाहुबली की रिलीज के बाद से वह टॉलीवुड के साथ साथ बॉलीवुड में भी पॉपुलर हो गए हैं। राजामौली ने ज्यादातर तेलुगु फिल्मों का निर्देशन किया है। बाहुबली उनकी अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म है, जिसका नाम भारतीय सिनेमा के इतिहास में दर्ज हो चुका है। वह अपनी पीरियड ड्रामा फिल्मों के लिए मशहूर हैं। 

 

बता दें बॉलीवुड के दो सुपरस्टार की जिंदगी में भी राजामौली का खास योगदान है। जी हां, जब अक्षय कुमार और अजय देवगन करियर की बड़ी लड़ाई लड़ रहे थे, और बड़ी चुनौती का सामना कर रहे थे, उस समय राजमौली की फिल्मों के रीमेक ने ही उनके करियर को बचाया था। अजय देवगन की फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ यश चोपड़ा की ‘जब तक है जान’ के साथ मुकाबले में फंस गई थी। फिल्म दिवाली पर रिलीज होनी थी।

 

लेकिन अजय देवगन जिद पर अड़ गए थे और उन्होंने फिल्म को उसी दिन रिलीज करने का फैसला किया। यश चोपड़ा की फिल्म और बड़े बैनर के सामने टिका रहना आसान काम नहीं था। सन ऑफ सरदार राजामौली की तेलुगु फिल्म ‘मर्यादा रमन्ना (2010)’ की रीमेक थी। फिल्म फुलटू कॉमेडी थी और थोड़ा-बहुत एक्शन था। फेस्टिवल सीजन में फिल्म कनेक्ट करने में सफल रही और फिल्म ने ‘जब तक है जान’ को जबरदस्त टक्कर दी। इस तरह इस मुकाबले में अजय देवगन विजयी रहे और इसकी वजह राजामौली की ओरिजनल फिल्म ही थी। इसी तरह अक्षय कुमार के करियर में भी साउथ की रीमेक फिल्मों का बड़ा योगदान रहा है।

 

गौरतलब है कि फिल्म ‘मक्खी’ से सबके फेवरेट बने डायरेक्टर एस एस राजामौली का आज 10 अक्टूबर को जन्मदिन है। आज एस.एस. राजामौली 44 साल के हो गए हैं। राजामौली वही डायरेक्टर हैं जिनकी बाहुबली सीरीज ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया।