राहत फतेह अली खान को ED ने भेजा नोटिस, लगा विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग का आरोप

1/30/2019 10:28:17 AM

मुंबई: सूफी गायक राहत फतेह अली खान के गानों का हर कोई दीवाना है। वह अपनी आवाज के जादू से लोगों के दिलों पर राज करते हैं। हाल ही में राहत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो राहत पर विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग का आरोप लगा है। एक वेबसाइट के मुताबिक राहत को भारत में अवैध तरीके से तीन लाख चालीस हजार यूएस डॉलर मिले थे। इनमें से राहत ने दो लाख पच्चीस हजार डॉलर की स्मगलिंग कर दी थी। 

इस मामले की जांच कर रही ED ने राहत फतेह अली खान को फेमा के तहत शोकाज नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। ED ने राहत से दो करोड़ 61 लाख रुपये की राशि को लेकर जवाब मांगा है। वहीं अगर ED राहत के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो उनपर 300 प्रतिशत का जुर्माना लग सकता है। जुर्माना न भरने की स्थिति में राहत के खिलाफ भारत में लुकआउट नोटिस जारी हो सकता है, साथ ही भारत में राहत के कार्यक्रमों पर भी रोक लग सकती है।


 

साल 2011 में हो चुके हैं गिरफ्तार 

बता दें कि साल 2011 में राहत को दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर सवा लाख डॉलर के साथ गिरफ्तार किया गया था। राहत के पास इन पैसों के कोई दस्तावेज नहीं थे। राहत के साथ उनके प्रबंधक मारूफ और इवेंट मैनेजर चित्रेश को भी हिरासत में लिया गया था। इन लोगों को तब हिरासत में लिया गया था जब वे दुबई के रास्ते लाहौर जाने वाले थे। राहत के बैग से 24 हजार डॉलर जबकि दल के दो अन्य सदस्यों के बैग से 50-50 हजार डॉलर बरामद किए गए थे। ये तीनों 16 सदस्यीय दल का हिस्सा थे।

बता दें कि राहत ने बाॅलीवुड में साल 2003 से करियर की शुरुआत की। उन्होंने फिल्म 'पाप' में 'लागी तुझसे मन की लगन', फिल्म 'इश्किया' के गाने 'दिल तो बच्चा है जी' गाया था। 'दिल तो बच्चा है जी' के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवॉर्ड मिल चुका है।


 

Smita Sharma