महिलाओं के ब्रा-स्ट्रैप जैसी घटनाओं का शिकार होने पर बोलीं राधिका, बहुत गुस्सा आता है जब...

3/6/2020 5:40:28 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. महिला दिवस पर इस बार कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस महिला सशक्तिकरण की मिसाल साबित हुईं हैं। फिर वो चाहे उन्होंने फिल्मों से लोगों को जागरुक किया हो या रियल लाइफ में कुछ ऐसा कर दिखाया हो। हाल ही में एक्ट्रेस राधिका मदान ने महिला दिवस  से पहले एक बहुत अच्छा कदम उठाया है। उनका कहना है कि इस महिला दिवस को अलग तरीके से मनाएं और ब्रा के स्ट्रैप को दिखाने में अजीब महसूस न करें।

हाल ही में राधिका ने एक इंटरव्यू में बताया, उन्हें उस वक्त बहुत गुस्सा आता है, जब वह देखती हैं कि औरतों को आज भी ब्रा-स्ट्रैप जैसी किसी चीज के आधार पर परखा जाता है। राधिका 'बार ब्रा देखो' के साथ लेडीज के समर्थन में आगे आई हैं, जिसमें आज के समय में भी कई बार ब्रा-स्ट्रैप के दिखने पर महिलाओं को शर्मसार होना पड़ता है।


यह एमटीवी की पहल है, जिसके तहत स्ट्रैप को लेकर शर्मशार होने के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी और इसके साथ ही इसके बारे में बात की जाएगी, ताकि लोग इसे मामूली तौर पर लें।


एक्ट्रेस ने आगे कहा, महिलाओं को सफर के दौरान या कई जगहों पर गंदी निगाहों से देखे जाने और गलत तरीके से छूने जैसी चीजों का सामना करना पड़ा है। मुझे ये बेहद अजीब और बकवास लगता है कि आज की सदी में भी ब्रा-स्ट्रैप के दिखने पर महिलाओं को परखा जाता है। इसे काफी पहले ही खत्म हो जाना चाहिए था।


इतना ही नहीं इस घटना का शिकार हो चुकी एक्ट्रेस ने अपनी लाइफ स्टोरी भी बताई। उन्होंने कहा, मुझे याद है कि एक बार मैने यूनिफॉर्म के अंदर से पिंक कलर की ब्रा पहनी हुई थी और मैं स्कूल जा रही थी। सड़क पर जाते हुए मुझे एक लड़के ने कहा, 'ओह, आपने पिंक कलर की ब्रा पहनी है।' उस वक्त मैं इतनी शर्मिदा हो गई कि जवाब में मैने कहा, हां मैने पहनी है, क्या आपको चाहिए?

उस समय में इतनी शर्मिदा और घबराई हुई थी कि मैं सोच रही थी कि मैं घर वापिस चली जाऊं। सोचा अगले दिन से मैं न्यूड ब्रा पहनूंगी तांकि दोबारा ऐसी घटना का शिकार न होना पड़े। मेरे फ्रेंड भी मुझे इस तरह से देख रहे थे जैसे मैने किसी का मर्डर कर दिया हो। इस घटना ने मुझे गहराई में अफेक्ट किया और मेरे माइंड सेट को भी बदलकर रख दिया।

महिला दिवस के पहले राधिका ने 'बार ब्रा देखो' के जरिए महिलाओं पर ध्यान देने और जागरूकता को गति देने के लिए एक अच्छा कदम उठाया है।

Edited By

suman prajapati