आर माधवन ने IIFA 2023 में Rocketry के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड जीता

5/29/2023 2:17:39 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आर माधवन ने आईफा 2023  में रॉकेटेरी के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड अपने नाम किया, वह भी अपने डेब्यू डायरेक्टोरियल के लिए। अपने एक्टिंग कौशल के लिए माधवन ने हमेशा अपने आपको साबित किया है। लेकिन अब वह कैमरा के पीछे अपना कमाल दिखा रहे हैं और अपने स्टोरीटेलिंग की भी एक झलक दिखाई है।

 

रॉकेटेरी बियोग्राफिकल ड्रामा इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन के भूतपूर्व साइंटिस्ट नंबी नारायण के जीवन पर आधारित है, जिसे लोगों का खूब प्यार मिला है। आर माधवन ने न केवल फ़िल्म का निर्देशन किया है बल्कि नम्बि के मुख्य किरदार को भी अदा किया है और अपनी वर्सटाइल होने का बयान दिया है।  फ़िल्म में साइंटिस्ट नंबी नारायण का स्ट्रगल को पेश किया गया है, भारत के स्पेस प्रोग्राम में उनके योगदान और जासूसी केस में उनकी अनुचित गिरफ्तारी को भी खुलकर दर्शाया गया है। 

 

आईफा में उन्हें मिले बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड स्टोरीटेलिंग और नरेटिव को लेकर उनके विजन, समर्पण और उनके क्राफ्ट का उदहारण देता है। फिल्म ऑडियंस और क्रिटिक्स दोनों को समान रूप से पसन्द किया गया है। खासकर फ़िल्म में डिटेलिंग, ग्रिपिंग स्क्रीनप्ले और पावरफुल परफॉरमेंस के लिए खूब तारीफ मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News