B'day Spcl: 31 साल में इतनी बदला गई है ये एक्ट्रेस, जीत चुकी है मिस इंडिया का खिताब

11/13/2019 11:53:20 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला 13 नवंबर को अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। जूही की स्माइल और खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने हैं। जूही ने फिल्म 'सल्तनत' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 1984 में मिस इंडिया का किताब हासिल करने वाली जूही की पहली फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी हालांकि उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था।

जूही को पहला ब्रेक साल 1988 में आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से मिला था। इस फिल्म से उनके स्टारडम का सफर शुरु हुआ। 1990 में फिल्म 'प्रतिबंध' में नजर आईं और उसमें भी उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया।

साल 1992 में वो फिल्म 'बोल राधा बोल' में नजर आईं जिसमें उनके अपोजिट ऋषि कपूर थे। ना सिर्फ ये फिल्म हिट रही बल्कि इसमें ऋषि कपूर और जूही चावला की जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया। इस फिल्म के लिए जूही को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिर से फिल्मफेयर अवॉर्ड का नॉमिनेशन मिला।

जूही ने 'लुटेरे''आइना', 'हम हैं राही प्यार के' और 'डर'  जैसी कई हिट फिल्में दी। 'हम हैं राही प्यार के' की परफॉर्मेंस को जूही चावला के करियर की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस माना गया और उसमें आमिर खान के साथ उनकी जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया।

1990 से 1999 के बीच जूही चावला की ज्यादातर फिल्में हिट रहीं। इसके बाद साल 2000 के बाद वह फिल्मों से दूर हो गईं। साल 2014 में जूही ने माधुरी दीक्षित के साथ कमबैक किया। 

जूही इसी साल रिलीज हुई फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में नजर आईं थीं। इस फिल्म में उनके साथ अनिल कपूर, सोनम कपूर, राजकुमार राव समेत कई स्टार्स थे। ये फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Smita Sharma