नए पंजाबी गाने जो नशे और हथियारों को बढ़ावा देंगे, सरकार करेगी बैन

8/13/2019 9:32:39 PM

मुंबईः बॉलीवुड और पॉलीवुड गीतों के आज के युवा दीवाने हैं। ज्यादातर लोग पंजाबी सॉन्ग (Punjabi Song) को देख और सुनकर उन्हें अपना रोल मॉडल मानने लगते हैं। इसी के साथ उनके गीतों को सच मान कर वैसा ही करने लगते हैं, जैसा कि उन गीतों में दिखाया जाता है। पुराने समय में तो ये गीत मनोरंजन के लिए सुना करते थे लेकिन आजकल इन गीतों का युवाओं पर गलत असर हो रहा है।

पंजाबी गीत कर रहे नशा और हथियारों का प्रचार

आज के समय में पॉलीवुड (पंजाबी सांग) के गानों में  आजकल नशा और हथियारों का ज़ोर ही दिख रहा है। इन पंजाबी गानों को सुनकर पंजाब के लड़के नशों की तरफ जा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार इस पर सख्ती करने जा रहा है। 

सिद्धू मूसे वाला सोंग  (Sidhu Moose Wala New Song)


पंजाब सरकार ऐसे कलाकारों के खिलाफ कानून बनाएगी जो अपने गीतों में नशे को बढ़ावा देते नज़र आते हैं। राज्य के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री ने राज्य के कलाकारों से अपील करते हुये कहा कि वे अपने गीतों और फिल्मों में नशे को बढ़ावा न दें और न ही बंदूक की संस्कृति को गौरवान्वित करें, क्योंकि युवा पीढ़ी उन्हें रोल मॉडल की तरह देखती है। 

मिलिंद गाबा सॉन्ग (Millind Gaba New Song)

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार जल्द ही एक ऐसा कानून बनाने जा रही है जिसके जरिए नशे को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकेगी। एक अधिकारिक बयान में कहा गया है कि मंत्री ने यह बात लोक गायिका पम्मी बाई से बैठक के दौरान कही।


मनकीरत औलख दारु बंद (Mankirt Aulakh New Song)


पम्मी बाई ने नशे को बढ़ावा देने वाले कुछ पंजाबी गायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि लोगों को इस बुराई के खिलाफ आगे आना चाहिए और ऐसे कलाकारों का ‘‘सामाजिक बहिष्कार'' किया जाना चाहिए।

Pawan Insha