''पृथ्वीराज'' के टाइटल पर प्रदर्शन, चंडीगढ़ में फूका गया अक्षय कुमार का पुतला

6/18/2021 11:19:33 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' रिलीज से पहले ही काफी सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म के टाइटल को लेकर हो रहा विरोध बढ़ता ही जा रहा है। हाल ही में फिल्म के टाइटल का विरोध कर रहे लोगों ने चंडीगढ़ में अक्षय कुमार का पुतला जलाया गया है।

PunjabKesari

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के सदस्यों ने फिल्म के टाइटल को बदलने की मांग की। इस संगठन ने भी करणी सेना की तरह टाइटल में राजा का पूरा नाम 'सम्राट पृथ्वीराज चौहान' देने की मांग की है।

PunjabKesari
एक महीने पहले करणी सेना ने भी फिल्म के टाइटल बदलने की मांग की थी और राजा का पूरा नाम देने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि फिल्म महान राजपूत राजा पर आधारित है लेकिन फिल्म का शीर्षक इस तथ्य को नहीं दर्शाता है और यह सिर्फ पृथ्वीराज है जो अंतिम हिन्दू शासक का अपमान है।

PunjabKesari


उन्होंने मांग की थी कि रिलीज से पहले उनके लिए फिल्म की स्क्रीनिंग की जानी चाहिए। करणी सेना के युवा विंग के अध्यक्ष और फिल्ममेकर सुरजीत सिंह राठौर ने कहा- 'अगर वह हमारी सलाह नहीं मानते हैं तो उन्हें इसका अंजाम भुगतना होगा। फिल्म 'पद्मावत' के दौरान संजय लीला भंसाली के साथ क्या हुआ, इस फिल्म के निर्माताओं को भी इसके लिए तैयार रहना होगा।

PunjabKesari

फिल्म की बात करें तो  ‘पृथ्वीराज’ यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक महागाथा है और इसकी पूरी कल्पना ‘चाणक्य’ नामक दूरदर्शन धारावाहिक बनाने वाले निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने बुनी है। संजय दत्त और सोनू सूद की भी फिल्म में खास भूमिका है। 

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News