''लाल सिंह चड्ढा'' पर भड़का लोगों का गुस्‍सा: रिलीज के पहले ही दिन पंजाब, दिल्‍ली में विरोध, लगे आमिर खान मुर्दाबाद के नारे

8/12/2022 12:02:51 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को रिलीज हो गई हैं। एक तरफ जहां बॉक्‍स ऑफिस पर इस फिल्‍म की ओपनिंग डे पर धीमी शुरुआत हुई है, वहीं फिल्‍म को पहले ही दिन विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा है। वैसे तो रिलीज से पहले ही फिल्म को लेकर बाॅयकाॅट का ट्रेंड हो रहा था लेकिन फिल्‍म की रिलीज के बाद सोशल मीडिया दो हिस्‍सों में बंटता हुआ नजर आया।

11 अगस्‍त को पंजाब, दिल्‍ली और वाराणसी में थ‍िएटर के बाहर प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की। पंजाब के जालंधर में फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकने का प्रयास किया गया। हिंदू संगठनों ने थियेटर के बाहर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं दिल्‍ली में थ‍िएटर मालिकों को पुलिस बुलानी पड़ी।

जालंधर में सिनेमाघर के बाहर जमा हुए कुछ लोगों ने फिल्‍म को धर्म विरोधी बताया।लोगों ने आरोप लगाया कि 'लाल सिंह चड्ढा' से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। आमिर खान को एंटी-हिंदू हीरो बताते हुए थ‍िएटर के बाहर जमकर नारेबाजी हुई।

इन लोगों ने कहा कि वह सिनेमाघर में फिल्‍म नहीं चलने देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समूह ने डीसीपी को इसे लेकर एक चिट्ठी भी लिखी है। वहीं दूसरी ओर फिल्म और आमिर के समर्थकों ने विरोध को लेकर नाराजगी जाहिर की है। कहा गया कि हम फिल्म का बायकॉट नहीं होने देंगे और हम यहीं पर खड़े हैं देखते हैं कौन फिल्म को रोक कर दिखाता है।

बता दें कि आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का विरोध होना कोई नई बात नहीं है। इनटोलरेंस वाले बयान के बाद से ही आमिर को अक्सर हिंदू विरोधी बताकर घेरा जाता है। इससे पहले फिल्म पीके में भी हिंदू भावनाओं का मजाक उड़ाने के लिए आमिर के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था।

फिल्म की बात करें तो लाल सिंह चड्ढा अंग्रेजी फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है।फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर, नागा चैतन्या और मोना सिंह हैं। फिल्म को बनाने में तकरीबन 180 करोड़ रुपए लगे हैं। कमाई की बात करें तो पहले दिन के आकड़ों के मुताबिक  फिल्म ने अपने पहले दिन 12 से 13 करोड़ रुपये की कमाई की है। 

Content Writer

Smita Sharma