''लाल सिंह चड्ढा'' पर भड़का लोगों का गुस्‍सा: रिलीज के पहले ही दिन पंजाब, दिल्‍ली में विरोध, लगे आमिर खान मुर्दाबाद के नारे

8/12/2022 12:02:51 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को रिलीज हो गई हैं। एक तरफ जहां बॉक्‍स ऑफिस पर इस फिल्‍म की ओपनिंग डे पर धीमी शुरुआत हुई है, वहीं फिल्‍म को पहले ही दिन विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा है। वैसे तो रिलीज से पहले ही फिल्म को लेकर बाॅयकाॅट का ट्रेंड हो रहा था लेकिन फिल्‍म की रिलीज के बाद सोशल मीडिया दो हिस्‍सों में बंटता हुआ नजर आया।

PunjabKesari

11 अगस्‍त को पंजाब, दिल्‍ली और वाराणसी में थ‍िएटर के बाहर प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की। पंजाब के जालंधर में फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकने का प्रयास किया गया। हिंदू संगठनों ने थियेटर के बाहर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं दिल्‍ली में थ‍िएटर मालिकों को पुलिस बुलानी पड़ी।

PunjabKesari

जालंधर में सिनेमाघर के बाहर जमा हुए कुछ लोगों ने फिल्‍म को धर्म विरोधी बताया।लोगों ने आरोप लगाया कि 'लाल सिंह चड्ढा' से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। आमिर खान को एंटी-हिंदू हीरो बताते हुए थ‍िएटर के बाहर जमकर नारेबाजी हुई।

PunjabKesari

इन लोगों ने कहा कि वह सिनेमाघर में फिल्‍म नहीं चलने देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समूह ने डीसीपी को इसे लेकर एक चिट्ठी भी लिखी है। वहीं दूसरी ओर फिल्म और आमिर के समर्थकों ने विरोध को लेकर नाराजगी जाहिर की है। कहा गया कि हम फिल्म का बायकॉट नहीं होने देंगे और हम यहीं पर खड़े हैं देखते हैं कौन फिल्म को रोक कर दिखाता है।

PunjabKesari

बता दें कि आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का विरोध होना कोई नई बात नहीं है। इनटोलरेंस वाले बयान के बाद से ही आमिर को अक्सर हिंदू विरोधी बताकर घेरा जाता है। इससे पहले फिल्म पीके में भी हिंदू भावनाओं का मजाक उड़ाने के लिए आमिर के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था।

PunjabKesari

फिल्म की बात करें तो लाल सिंह चड्ढा अंग्रेजी फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है।फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर, नागा चैतन्या और मोना सिंह हैं। फिल्म को बनाने में तकरीबन 180 करोड़ रुपए लगे हैं। कमाई की बात करें तो पहले दिन के आकड़ों के मुताबिक  फिल्म ने अपने पहले दिन 12 से 13 करोड़ रुपये की कमाई की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News