आर्थिक मदद: दिवंगत आर्ट डायरेक्टर की विधवा को IMPPA ने डोनेट किए 5 लाख रुपए, 1 महीने पहले राजू साप्ते ने किया था सुसाइड

8/8/2021 11:55:15 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. 'मान्या द वंडर बॉय' जैसी फिल्मों के आर्ट डायरेक्टर राजू साप्ते पिछले महीने 3 जुलाई को आत्महत्या कर थी। उनके सुसाइड के बाद उनकी विधवा पत्नी मुश्किल से अपने घर को चला रही हैं। हाल ही में इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने राजू साप्ते की पत्नी की आर्थिक मदद का हाथ बढ़ाया है। IMPPA ने दिवंगत की पत्नी को 5 लाख की वित्तीय मदद दी है।  


दरअसल, कला निर्देशक संघ ने साप्ते की विधवा के लिए वित्तीय मदद की मांग करते हुए आईएमपीपीए से संपर्क किया था। इस पर IMPPA के अध्यक्ष टी पी अग्रवाल ने कहा, “हमें एसोसिएशन ऑफ सिने एंड टेलीविज़न आर्ट डायरेक्टर्स और कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर्स से एक अनुरोध प्राप्त हुआ जिसमें बताया गया कि उनके सदस्य राजू सप्ते ने असहनीय उत्पीड़न और मानसिक यातना के कारण अपनी जान दे दी और आत्महत्या कर ली। उसके अपराधी कई सालों से निर्माताओं सहित कई लोगों को परेशान कर रहे थे, इसलिए IMPPA ने उनकी पत्नी की मदद करने का फैसला किया।


अग्रवाल ने आगे कहा कि आत्महत्या ने पूरे मनोरंजन उद्योग को हिलाकर रख दिया है और उन्हें एक साथ आकर गुंडागर्दी के खिलाफ खड़ा किया है। इसके साथ ही IMPPA ने अन्य संघों और निर्माताओं से भी अनुरोध किया है कि वे आगे आएं और सप्ते की पत्नी की मदद करें। 


बता दें, राजू साप्ते ने अपने  पुणे आवास पर आत्महत्या की थी। सुसाइड से पहले उन्होंने एक वीडियो रिकॉर्ड भी किया था, जिसमें उन्होंने आत्महत्या करने के पीछे की वजह बताई थे। इस वीडियो में उन्होंने लेबर यूनियन से जुड़े राकेश मौर्य पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने बताया था कि वह राकेश मौर्य द्वारा उत्पीड़न से तंग आकर ये कठोर कदम उठाने के लिए मजबूर हुए हैं।


 

  

Content Writer

suman prajapati